S M L

Mamata Vs CBI: राजनाथ सिंह ने राज्यपाल से फोन पर की बात, गृह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी को फोन कर केंद्रीय जांच एजेंसी के अधिकारियों के दुर्भाग्यपूर्ण और अभूतपूर्व स्थिति से अवगत कराया

Updated On: Feb 04, 2019 01:01 PM IST

FP Staff

0
Mamata Vs CBI: राजनाथ सिंह ने राज्यपाल से फोन पर की बात, गृह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट

पश्चिम बंगाल में शारदा चिटफंड घोटाला मामले से पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार से पूछताछ को लेकर राजनीतिक हलचल बढ़ गई है. गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी से इस मामले में फोन पर बात की. गृह मंत्रालय ने इस मामले में एक रिपोर्ट भी तलब की है.

मंत्रालय ने 3 फरवरी की घटना में सेवा आचार नियमों के उल्लंघन के आरोपों को लेकर IPS अधिकारियों की भूमिका पर एक रिपोर्ट मांगी है. केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी को फोन कर केंद्रीय जांच एजेंसी के अधिकारियों के दुर्भाग्यपूर्ण और अभूतपूर्व स्थिति पर बात की. साथ ही उन्होंने राज्यपाल से इस मामले में जल्द से जल्द एक्शन लेने को भी कहा.

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी ने गृह मंत्री को बताया  कि उन्होंने देर रात मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को तलब किया था. राज्यपाल ने मुख्य सचिव को मामला सुलझाने के लिए तत्काल कार्रवाई करने को भी कहा है.

सूत्रों के अनुसार राजनाथ सिंह और पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी ने इस मामले में फोन पर काफी देर तक चर्चा की. सूत्रों के मुताबिक, आज होने वाली कैबिनेट बैठक भी ममता बनर्जी धरना स्थल पर ही कर सकती हैं. वहीं वो बजट भी वहीं से फोन पर पेश करेंगी.

सीबीआई और ममता बनर्जी के बीच शुरू हुई गहमागहमी अब बड़े राजनीतिक विवाद का रूप ले चुकी है. पार्टियां इसमें दो खेमों में बंटतीं नजर आ रही हैं. जहां एक तरफ कांग्रेस समेत ज्यादातर विपक्षी पार्टियां टीएमसी के समर्थन में हैं, वहीं बीजेपी ने सीबीआई की कार्रवाई का पुरजोर समर्थन किया है.

वहीं खबर है कि सीबीआई ने अपने अधिकारियों को हिरासत में लिए जाने की घटना को एजेंसी की कार्रवाई में बाधा डालने जैसा माना है. सीबीआई कोर्ट की कार्रवाई में बाधा डालने की याचिका के साथ सुप्रीम कोर्ट पहुंच सकती है. इस याचिका में पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव, डीजीपी और कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार के खिलाफ कोर्ट के निर्देश पर चिट फंड घोटाला केस में की जा रही जांच में बाधा डालने का आरोप लगाया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi