live
S M L

सरकार गाय का दूध पीने पर भी रोक लगा सकती है: ममता बनर्जी

ममता बनर्जी ने कहा कि मैं मवेशियों की हत्या पर लगाए जाने वाले किसी भी तरह के प्रतिबंध के खिलाफ हूं. ये असंवैधानिक है

Updated On: May 29, 2017 09:33 PM IST

FP Staff

0
सरकार गाय का दूध पीने पर भी रोक लगा सकती है: ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को केंद्र सरकार के मवेशियों को लेकर लिए गए फैसले के खिलाफ जमकर बयानबाजी की. उन्होंने कहा कि वह हत्या के लिए गाय और अन्य मवेशियों की बिक्री पर सरकार द्वारा लगाए गए बैन के पूरी तरह खिलाफ हैं.

ममता ने कहा कि मैं मवेशियों की हत्या पर लगाए जाने वाले किसी भी तरह के प्रतिबंध के खिलाफ हूं. ये असंवैधानिक है. उन्होंने कहा कि हम कानूनी रूप से इस आदेश के खिलाफ लड़ाई लड़ेंगे. ममता बनर्जी ने कहा कि मैं सभी धर्मनिर्पेक्ष पार्टियों से भी आवाह्न करती हूं कि वो सरकार के इस फैसले के खिलाफ खड़ी हों.

'गाय का दूध भी बंद कर सकती है सरकार'

ममता ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि अब सरकार गाय के दूध को भी बंद करने की बात कह सकती है. उन्होंने कहा कि हम भी गाय को अपनी माता मानते हैं, लेकिन इस मामले को सुलझाने का ये सही तरीका नहीं है.

CowProtection

ममता का कहना है, 'सरकार ने जानवरों की हत्या वाले मार्केट को भी ठीक करने की बात कही है. लेकिन, ऐसे मार्केट तो स्थानीय जगह पर निर्भर करते हैं. कैसे पता चलेगा कि कोई पशु क्यों खरीद रहा है?'

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने जानबूझकर ये फैसला रमजान के महीने के समय लिया है. इसके साथ ही ममता ने कहा कि हम बांग्लादेश को मवेशियों का निर्यात करने के लिए बिहार और यूपी से इन पशुओं को लाते हैं. उन्होंने कहा कि इस फैसले से किसानों को काफी नुकसान होगा.

न्यूज़ 18 साभार

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi