S M L

छात्र ने CM शिवराज से कहा- 'मामा जी' शिक्षा में जातिवाद को न लाएं

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से राज्य के छात्र नाखुश नजर आ रहे हैं. एक छात्र ने शिवराज सिंह चौहान से कहा है कि 'मामाजी' प्लीज शिक्षा में जातिवाद को न लाएं

Updated On: May 22, 2018 10:08 AM IST

FP Staff

0
छात्र ने CM शिवराज से कहा- 'मामा जी' शिक्षा में जातिवाद को न लाएं

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से राज्य के छात्र नाखुश नजर आ रहे हैं. इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, एक छात्र ने शिवराज सिंह चौहान से कहा है कि 'मामाजी' प्लीज शिक्षा में जातिवाद को न लाएं. छात्र की शिकायत है कि उसके दोस्त के उससे तीन परसेंट मार्क्स कम आए हैं. लेकिन आरक्षित वर्ग के होने के कारण उसे लैपटॉप दिया जा रहा है.

छात्र का कहना है कि उसने भी उतनी ही पढ़ाई की है, जितनी उसके दोस्त ने की है और उसके 80 परसेंट मार्क्स आएं हैं, जो कि उसके आरक्षण की श्रेणी में आने वाले दोस्त से तीन परसेंट ज्यादा है. छात्र ने मुख्यमंत्री के सामने 'live phone in' प्रोग्राम के दौरान अपनी बात रखी. सीएम भोपाल में मॉडल स्कूल ऑडिटोरियम में राज्य के छात्रों के सवाल ले रहे थे, तभी एक छात्र ने उनसे ये तीखा सवाल पूछा. अधिकारियों ने छात्र को रोकने की कोशिश पर सीएम ने छात्र को अपनी बात कहने का मौका दिया.

छात्र के सवाल का जवाब देते हुए सीएम ने कहा कि हमारे देश में अलग-अलग रंगों के फूल हैं. हमें सभी की रक्षा करनी है. बड़े दिल वाला बनें. साथ ही सीएम ने छात्र को उन योजनाओं के बारे में भी बताया जो जाति के आधार पर नहीं बनाई गई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi