S M L

बीएचयू में चेयर प्रोफेसर बनेंगी मालिनी अवस्थी

दिवाली के बाद मालिनी अगले पांच साल के लिए ये जिम्मेदारी संभालेंगी

Updated On: Oct 18, 2017 07:24 PM IST

FP Staff

0
बीएचयू में चेयर प्रोफेसर बनेंगी मालिनी अवस्थी

प्रसिद्ध लोकगायिका मालिनी अवस्थी को बनारस हिंदु यूनिवर्सिटी में चेयर प्रोफेसर का पद दिया गया है. उन्हें बीएचयू के इंडियन स्टडी सेंटर में ये पद मिला है. मालिनी की न्युक्ति अगले 5 साल के लिए है. चेयर प्रोफेसर की जिम्मेदारी मुख्य परामर्शदाता की होती है जो सेंटर की सभी गतिविधियों की निगरानी रखने के साथ-साथ उनका कोऑर्डिनेशन करता है.

26 सितंबर को दिल्ली में हुई एकबैठक में मालिनी के नाम पर मुहर लगी थी. बीएचयू के रिक्रूटमेंट और असेसमेंट सेल के डिप्टी रजिस्ट्रार ने खत लिखकर उन्हें यह जानकारी दी है.मालिनी दीपावली के बाद से अपनी नई जिम्मेदारी संभालेंगी.

मालिनी अवस्थी ने इस पर कहा है, यह सही है कि मुझे बीएचयू के भारत अध्ययन केंद्र में चेयर प्रोफेसर नियुक्त किया है. मुझे गर्व है कि महामना की बगिया से जुडऩे का अवसर प्राप्त हो रहा है. दीपावली के बाद मैं कार्यभार ग्रहण करूंगी.

भारत अध्ययन केंद्र की स्थापना प्राचीन भारतीय संस्कृति, साहित्य व ज्ञान पर अध्ययन व शोध के उद्देश्य से की गई है. केंद्र का उद्देश्य ऐसे शोधार्थियों का समूह तैयार करना है जो अपने बीते हुए कल में छिपे प्राचीन ज्ञान के खजाने को खोजकर उसका प्रयोग मानव हित में कर सके.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi