S M L

SSC पेपर लीक मामले के मुख्य आरोपी को पुलिस ने दिल्ली से किया गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एसएससी पेपर लीक मामले के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, गिरफ्तार शख्स सेल्स विभाग में यूडीसी है

FP Staff Updated On: May 06, 2018 09:43 PM IST

0
SSC पेपर लीक मामले के मुख्य आरोपी को पुलिस ने दिल्ली से किया गिरफ्तार

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) पेपर लीक मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने मामले के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. हरपाल नाम के शख्स को क्राइम ब्रांच की टीम ने दिल्ली से ही गिरफ्तार किया है.

क्राइम ब्रांच के मुताबिक हरपाल ही पेपर लीक करने वाले गिरोह का चला रहा था. इसी ने एसएसपी पेपर को लीक कराने में मुख्य भूमिका निभाई थी. हरपाल सेल्स विभाग में यूडीसी है.

एसएसपी पेपर लीक मामले में पुलिस ने एक अन्य आरोपी को भी गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार शख्स चंडीगढ़ का रहने वाला है और रिश्ते में हरपाल का साला लगता है. ये रिश्तेदार आपस में मिलकर एग्जाम सेंटर पर परीक्षार्थी बदलवा देते थे. इसके लिए यह गिरोह परीक्षा का सौदा करने वालों से मोटी रकम वसूलता था.

एसएससी द्वारा आयोजित सीजीएल 2017 के टियर 2 की परीक्षा के प्रश्न पत्र और आंसर-की लीक हो गए थे. छात्रों ने आरोप लगाया था कि एसएससी में व्याप्त भ्रष्टाचार के कारण ही इस तरह की घटनाएं हो रही हैं. छात्रों ने पेपर लीक और भ्रष्टाचार के मामले की सीबीआई से जांच कराने के लिए विरोध प्रदर्शन भी किया था और कई दिनों तक दिल्ली के सीजीओ कंप्लेक्स पर धरना भी दिया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi