S M L

किसान ने 2675 किलो प्याज बेचकर कमाए सिर्फ 6 रुपए, सारी कमाई CM को भेज दी

वहीं नासिक जिले के अंदरसुल गांव के एक और किसान ने बीते 5 दिसंबर को महज 51 पैसे प्रति किलो की दर पर प्याज बेचकर कमाई राशि मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस को भेज दिया था

Updated On: Dec 10, 2018 11:07 AM IST

FP Staff

0
किसान ने 2675 किलो प्याज बेचकर कमाए सिर्फ 6 रुपए, सारी कमाई CM को भेज दी

महाराष्ट्र से आ रही यह पहली खबर नहीं है, जहां प्याज को 50 पैसे प्रति किलो जैसे न्यूनतम दर पर बेचने को मजबूर किसानों ने इससे कमाए पैसे को मुख्यमंत्री के पास भेजा है. किसानों का सरकार के प्रति विरोध करने का यह अपना तरीका है.

इंडिया टुडे की खबर अनुसार  नया मामला महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले का है. यहां के रहने वाले किसान श्रेयस अभाले ने रविवार को जिले के संगमनेर थोक बाजार में 2675 किलो प्याज एक रुपए प्रति किलो की दर से बेचा. बेचने के बाद प्याज को मंडी तक लाने में लगी गाड़ी के खर्च और मजदूरी को निकाल दें तो किसान के हाथ में केवल 6 रुपए बचें.

अपने साथ हो रहे इस अन्याय के विरोध में किसान ने इस 6 रुपए को मुख्यमंत्री के पास भेज दिया. इसके पूर्व भी महाराष्ट्र के एक किसान ने प्याज को एक रूपए प्रति किलोग्राम से कुछ अधिक की दर पर बेचने के बाद, अपनी मेहनत की वह कमाई प्रधानमंत्री राहत कोष में भेज दी थी.

वहीं नासिक जिले के अंदरसुल गांव के एक और किसान ने बीते 5 दिसंबर को महज 51 पैसे प्रति किलो की दर पर प्याज बेचकर कमाई राशि मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस को भेज दी थी. महाराष्ट्र के नासिक जिले में कर्ज और कम कीमत मिलने के कारण बीते दो दिनों में दो प्याज किसानों मे आत्महत्या कर ली.

ये भी पढ़ें-

मंडी में प्याज 50 पैसे/किलो, किसानों ने सड़क पर छोड़ दी पैदावार

प्याज की बंपर फसल ने ली दो किसानों की जान, कम कीमत मिले तो              खुदकुशी कर ली

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi