S M L

महाराष्ट्र: बिल्डर से जबरन वसूली और धमकी के आरोप में RTI कार्यकर्ता गिरफ्तार

महाराष्ट्र के ठाणे में एक नामी बिल्डर से कथित रूप से पांच लाख रुपए जबरन वसूलने और बाकी बचे 45 लाख रुपए देने की धमकी देने के मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है.

Updated On: Oct 27, 2018 03:35 PM IST

Bhasha

0
महाराष्ट्र: बिल्डर से जबरन वसूली और धमकी के आरोप में RTI कार्यकर्ता गिरफ्तार
Loading...

महाराष्ट्र के ठाणे में एक नामी बिल्डर से कथित रूप से पांच लाख रुपए जबरन वसूलने और बाकी बचे 45 लाख रुपए देने की धमकी देने के मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. इस व्यक्ति ने आरटीआई कार्यकर्ता होने का दावा किया है.

पुलिस ने बताया कि आरोपी की पहचान सुधीर भार्गे के रूप में हुई है. उसके दो सहयोगियों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है. पुलिस के मुताबिक एक निर्माण कंपनी के सुरक्षा अधिकारी ने शहर में कसारवदावली पुलिस थाने में आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. शिकायत के मुताबिक भार्गे ठाणे में स्थित कंपनी के कार्यालय में आया और उसने आरोप लगाया कि बिल्डर ने गैर कानूनी ढ़ंग से निर्माण किया है. उसने इस मामले को छिपाने के लिए बिल्डर से 50 लाख रुपए की मांग की.

पुलिस ने शिकायत के हवाले से बताया कि उसने धमकी दी कि यदि उसे पैसा नहीं दिया गया तो वह अवैध निर्माण करने के लिए कंपनी के खिलाफ शिकायत करेगा. आखिरकार कंपनी ने उसे पांच लाख रुपए दे दिए. बाद में उसने और उसके दो सहयोगियों ने बिल्डर से बाकी की राशि की मांग शुरू कर दी. ठाणे पुलिस के प्रवक्ता सुखदा नारकर ने बताया कि भार्गे और दो अन्य सहयोगियों के खिलाफ आईपीसी की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. मामले की जांच की जा रही है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi