S M L

महाराष्ट्र: अंतिम संस्कार करने के बजाए परिवार ने नवजात को प्लास्टिक बैग में फेंका

पुलिस ने बताया कि इस घटना का खुलासा तब हुआ जब नासिक सिविल अस्पताल की कैंटीन के पास स्थित कूड़े के ढेर से कुत्ते एक प्लास्टिक का थैला निकाल लाए और उसे काटने लगे

Updated On: Sep 30, 2018 04:16 PM IST

Bhasha

0
महाराष्ट्र: अंतिम संस्कार करने के बजाए परिवार ने नवजात को प्लास्टिक बैग में फेंका

महाराष्ट्र के नासिक जिले में एक गरीब परिवार ने दो दिन के नवजात का अंतिम संस्कार करने के बजाए उसके शव को कथित तौर पर प्लास्टिक के थैले में डालकर फेंक दिया. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी.

पुलिस ने बताया कि इस घटना का खुलासा तब हुआ जब नासिक सिविल अस्पताल की कैंटीन के पास स्थित कूड़े के ढेर से कुत्ते एक प्लास्टिक का थैला निकाल लाए और उसे काटने लगे.

उन्होंने कहा कि जब वहां मौजूद लोगों ने इस पर ध्यान दिया तो अस्पताल के कर्मचारियों को इसकी सूचना दी गई. कर्मचारी मौके पर पहुंचे और नवजात के शव को कब्जे में लिया.

नासिक सिविल अस्पताल के सर्जन डॉ. सुरेश जगदाले ने रविवार को कहा कि नासिक के इगतपुरी तालुका के धामनगांव की एक आदिवासी महिला ने 24 सितंबर को एक बेहद कमजोर बच्चे को जन्म दिया था.

स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों की वजह से 25 सितंबर को बच्चे की मौत हो गई थी और औपचारिकताएं पूरी करने के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया गया था. जगदाले ने बताया कि नवजात की मां की हालत अब भी गंभीर है और वह अस्पताल में भर्ती है.

सरकारवाड़ा पुलिस थाने के एक अधिकारी ने रविवार को कहा कि घटना का पंचनामा किया जा रहा है और आगे की कार्रवाई जारी है. उन्होंने कहा कि घटना में दोषी पाए जाने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

(तस्वीर प्रतीकात्मक है)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi