विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

युवाओं से 55 लाख रुपए की ठगी मामले में महाराष्ट्र के अधिकारी के खिलाफ मामला दर्ज

इस संबंध में अबतक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है और जांच जारी है.

Bhasha Updated On: Sep 14, 2017 05:53 PM IST

0
युवाओं से 55 लाख रुपए की ठगी मामले में महाराष्ट्र के अधिकारी के खिलाफ मामला दर्ज

ठाणे में नौकरी की चाह रखने वाले बेरोजगार युवकों से कथित रूप से 55 लाख रुपए की ठगी करने के आरोप में यहां राज्य सचिवालय में नियुक्त पीडब्ल्यूडी के एक अधिकारी, उसकी पत्नी और पुत्र समेत पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

पुलिस ने बताया कि आरोपी की पहचान यहां के मंत्रालय में लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) में सचिव के तौर पर कार्यरत माधव डी पल्लाद्वार, उसकी पत्नी शीला, पुत्र समीर (बांद्रा निवासी) और दो बिचौलिए रायगढ़ जिला में पेन से प्रकाश पाठक तथा प्रकाश राजे के रूप में हुई है.

राजकुमार चव्हाण नामक एक पीड़ित की ओर से दायर शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया गया.

पुलिस अधिकारी के अनुसार शिकायतकर्ता पाठक के संपर्क में आया था जिसने पल्लाद्वार के जरिए राज्य के पीडब्ल्यूडी में उसे नौकरी दिलाने का वादा किया था.

विभाग में भी नौकरी दिलाने का वादा कर धोखाधड़ी की

पुलिस ने बताया, 'इसी तरह उन्होंने विभाग में नौकरी दिलाने का झूठा वादा कर कई लोगों के साथ धोखाधड़ी की. पल्लाद्वार पीडब्ल्यूडी में नौकरी की इच्छा रखने वाले हर युवक से विभिन्न पदों के लिए पांच लाख रुपए मांगता था. यह रकम उनसे अक्सर राजे या पाठक लेता था. कभी कभी पल्लाद्वार खुद भी रकम लेने जाता था या फिर पीड़ितों से रकम उसकी पत्नी या बेटे के खातों में जमा करने के लिए कहता था. पुलिस ने बताया कि मई 2007 और 2011 के बीच पांचों आरोपियों ने ऐसे कई बेरोजगार युवकों से रकम ऐंठा.

उन्होंने बताया कि बीती रात आरोपियों के खिलाफ भिवंडी डिविजन के अंतर्गत निजामपुरा पुलिस थाना में आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया.

बहरहाल इस संबंध में अबतक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है और जांच जारी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi