S M L

महाराष्ट्र सरकार ने मानी अन्ना हजारे की मांगें, अन्ना खत्म करेंगे अपना अनशन?

सीएम देवेंद्र फडणवीस ने अन्ना हजारे से अनशन तोड़ने की अपील की है. देश और महाराष्ट्र में लोकपाल गठन के लिए अन्ना बीते सात दिन से सत्याग्रह कर रहे हैं

Updated On: Feb 05, 2019 10:06 AM IST

FP Staff

0
महाराष्ट्र सरकार ने मानी अन्ना हजारे की मांगें, अन्ना खत्म करेंगे अपना अनशन?

लोकपाल गठन की मांग को लेकर सत्याग्रह कर रहे समाजसेवी अन्ना हजारे का अनशन जारी है. आज यानी मंगलवार को उनके अनशन पर बैठने का सातवां दिन है. इस बीच खबर है कि महाराष्ट्र सरकार ने अन्ना के आगे झुकते हुए उनकी तकरीबन सभी मांगें मान ली है.

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इसका हवाला देकर अन्ना से अपना अनशन तोड़ने की अपील की है.

इससे पहले अनशन के पांचवें दिन रविवार को अन्ना ने केंद्र सरकार के रवैये से नाराज होकर अपना पद्म भूषण सम्मान वापस लौटाने की बात कही थी. उन्होंने कहा कि मैंने यह सम्मान पाने के लिए काम नहीं किया था. आपने (सरकार) इसे मुझे इसलिए दिया था क्योंकि मैं देश के लिए सेवाभाव से काम कर रहा था. अब यदि देश और समाज इस हालत में है तो मैं इसे (पद्म भूषण) को अपने पास क्यों रखूं.

इसके अलावा केंद्र सरकार पर सीधा हमला बोलते हुए कहा था कि यदि उन्हें कुछ होता है तो देश की जनता इसके लिए प्रधानमंत्री को जिम्मेदार माने.

बता दें कि अन्ना बीते हफ्ते बुधवार से अपने गांव रालेगण सिद्धि में भूख हड़ताल पर बैठे हुए हैं. देश और महाराष्ट्र में लोकपाल गठन की मांग को लेकर अन्ना तीसरी बार भूख हड़ताल पर बैठे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi