S M L

विरोध प्रदर्शन में आए किसान की बिल्डिंग से गिरकर मौत

52 वर्षीय किरन संतापा दिल्ली दो दिवसीय किसान आंदोलन में हिस्सा लेने आए थे

Updated On: Dec 01, 2018 06:35 PM IST

FP Staff

0
विरोध प्रदर्शन में आए किसान की बिल्डिंग से गिरकर मौत

दिल्ली में किसानों के दो दिवसीय विरोध प्रदर्शन में भाग लेने आए एक किसान की बिल्डिंग से गिरकर मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि शनिवार को सेंट्रल दिल्ली के पहाड़गंज एरिया में गलती से बिल्डिंग से गिर जाने की वजह से उनकी मौत हो गई. पुलिस को इसमें किसी भी तरह की संदिग्धता नहीं लगती. हालांकि जांच जारी है.

एडिशनल डीसीपी अमित शर्मा ने कहा कि- 'महाराष्ट्र के कोल्हापुर जिले से आए 52 वर्षीय किसान किरन संतापा की पहाड़गंज स्थित अंबेडकर भवन के तीसरे तल्ले से गिरने से मौत हो गई. जांच जारी है.'

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक बृहस्पतिवार को राजधानी दिल्ली में देशभर से हजारों किसान जमा हुए थे. किसानों ने अपनी बदहाली के विरोध में दो दिन का प्रदर्शन किया था. देशभर से हजारों किसान दिल्ली के रामलीला मैदान में जमा हुए थे. फिर किसानों ने संसद मार्ग पर सरकार विरोधी नारों के साथ मार्च किया था. सरकार से वो अपनी कर्ज माफी और फसल की कीमतें बढ़ाने की मांग कर रहे थे.

ऑल इंडिया किसान संघर्ष कोऑर्डिनेशन कमिटि का दावा है कि उसके तहत 207 किसान संघ हैं. कमिटि का दावा है कि दिल्ली में दो दिवसीय विरोध मार्च दिल्ली में किसानों का सबसे बड़ा प्रदर्शन था. इनका दावा है कि 24 राज्यों के किसानों ने इस विरोध प्रदर्शन में भाग लिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi