S M L

महाराष्ट्रः छात्र के सवालों से परेशान शिक्षा मंत्री ने दिया उसकी गिरफ्तारी का आदेश

अमरावती में एक कॉलेज के छात्रों ने कहा कि उन्होंने तावड़े से पूछा कि क्या सरकार गरीबों को मुफ्त उच्च शिक्षा प्रदान करेगी क्योंकि उसी दिन से इसकी लागत बढ़ रही थी

Updated On: Jan 06, 2019 12:45 PM IST

FP Staff

0
महाराष्ट्रः छात्र के सवालों से परेशान शिक्षा मंत्री ने दिया उसकी गिरफ्तारी का आदेश

महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े ने कथित रूप से एक छात्र द्वारा उसके साथ एक सवाल-जवाब सत्र की रिकॉर्डिंग को हटाने के लिए कहने के बाद बहस छिड़ गई है. उन्होंने पुलिस को उस छात्र को गिरफ्तार करने के लिए कहा है.

न्यूज़18 की खबर के अनुसार अमरावती में एक कॉलेज के छात्रों ने कहा कि उन्होंने तावड़े से पूछा कि क्या सरकार गरीबों को मुफ्त उच्च शिक्षा प्रदान करेगी क्योंकि उसी दिन से इसकी लागत बढ़ रही थी. मंत्री ने कथित रूप से छात्रों को जवाब में कहा- यदि आप अध्ययन नहीं कर सकते हैं तो काम करना शुरू करें.

तावड़े ने बातचीत को रिकॉर्ड करने वाले एक छात्र से क्लिप को हटाने के लिए कहा और साथ ही पुलिस को उसे ले जाने के लिए भी कहा. फिलहाल यह मुद्दा राजनीतिक विवाद में घिर गया है. युवा सेना प्रमुख आदित्य ठाकरे ने भी उसी के बारे में ट्वीट किया है. ठाकरे ने मंत्री पर शिक्षा और नौकरियों जैसे मुद्दों पर कठिन सवालों से बचने की कोशिश करने का आरोप लगाया है.

वहीं अपनी ओर से तावड़े ने आरोपों से इनकार किया और कहा कि उन्होंने पुलिस से किसी को गिरफ्तार करने के लिए नहीं कहा है. उन्होंने कहा कि वह कुछ सवालों का जवाब दे रहे थे जब कुछ छात्रों ने रिकॉर्डिंग शुरू की और उन्होंने केवल एक हॉल में उन्हें उचित चर्चा के लिए आगे बढ़ने के लिए कहा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi