S M L

ओवरलोडिंग की वजह से फडणवीस के हेलीकॉप्टर ने की इमरजेंसी लैंडिंग

पुलिस ने बताया कि निजी हेलीकॉप्टर ने फडणवीस के रसोइए और कुछ सामान उतारने के बाद एक बार फिर सफलतापूर्वक उड़ान भरी

Updated On: Dec 09, 2017 07:18 PM IST

Bhasha

0
ओवरलोडिंग की वजह से फडणवीस के हेलीकॉप्टर ने की इमरजेंसी लैंडिंग

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को लेकर औरंगाबाद जा रहे एक हेलीकॉप्टर को उड़ान भरने के तुरंत बाद शीघ्र उतरना पड़ा. ऐसा ओवरलोडिंग की वजह से करना पड़ा.

पुलिस ने बताया कि निजी हेलीकॉप्टर ने फडणवीस के रसोइए और कुछ सामान उतारने के बाद एक बार फिर सफलतापूर्वक उड़ान भरी. हालांकि पुलिस ने हेलीकॉप्टर की फोर्स लैंडिंग के कारण नहीं बताए, लेकिन एक उड्डयन विशेषज्ञ ने कहा कि रसोइए का उतरना और कुछ सामान को उतारने को हेलीकॉप्टर के अधिकतम भार वहन करने की क्षमता से जोड़ा जा सकता है.

एक अधिकारी ने कहा, ‘चूंकि हेलीकॉप्टर उड़ान भरने के लिए जरूरी ऊंचाई हासिल करने में सक्षम नहीं था तो कुछ सामान भी उतारा गया. यह बड़ा मुद्दा नहीं है. मुख्यमंत्री ने उसी हेलीकॉप्टर से उड़ान भरी और कार्यक्रम के अनुसार औरंगाबाद में सभी कार्यक्रमों में हिस्सा लिया.’

पहले भी हो चुका है फडणवीस का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त

हेलीकॉप्टर को उतारने की यह घटना फडणवीस से संबंधित घटनाओं की कड़ी में ताजा घटना है. गत सात जुलाई को मुंबई के निकट अलीबाग से एक हेलीकॉप्टर के उड़ान भरने से पहले फडणवीस हेलीकॉप्टर के टेल रोटर से चोट लगने से बाल-बाल बच गए थे जब पायलट ने गलती से मुख्यमंत्री के हेलीकॉप्टर में बैठने से पहले ही इंजन को शुरू कर दिया था.

गत 25 मई को फडणवीस को लेकर जा रहे एक हेलीकॉप्टर का रोटर बिजली के तार से उलझ गया था और लातूर जिले में निलंगा से उड़ान भरने के दौरान इसकी क्रैश लैंडिंग हुई थी.

गत 10 मई को फडणवीस को नागपुर लेकर जाने वाला एक हेलीकॉप्टर गढचिरौली में पिकअप लोकेशन पर पहुंचने से पहले ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi