S M L

महाराष्ट्र: केमिकल हमले की साजिश रचने के आरोप में ATS ने की एक और गिरफ्तारी

इस मामले में पहले ही नौ लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं, ये लोग खाने या पानी के जरिए केमिकल हमला कर बड़े पैमाने पर नुकसान पहुंचाने की साजिश रच रहे थे

Updated On: Jan 27, 2019 04:26 PM IST

FP Staff

0
महाराष्ट्र: केमिकल हमले की साजिश रचने के आरोप में ATS ने की एक और गिरफ्तारी

केमिकल हमले की साजिश के मामले में महाराष्ट्र एटीएस ने शनिवार को ठाणे के मुंब्रा इलाके से एक 24 वर्षीय युवक को गिरफ्तार किया है. एटीएस ने पिछले दिनों भी इस मामले में नौ लोगों को गिरफ्तार किया था. इनमें एक आरोपी नाबालिक है. इन सभी पर आरोप है कि ये लोग खाने या पानी के जरिए केमिकल हमला कर बड़े पैमाने पर नुकसान पहुंचाने की साजिश रच रहे थे.

छापा मारने के पहले सोशल मीडिया पर कर रहे थे निगरानी

जांच एजेंसी द्वारा इस मामले की चल रही जांच के सिलसिले में छापेमारी के बाद शनिवार को युवक को गिरफ्तार किया गया है. इन जांचों में कई गैजेट्स बरामद किए गए हैं. एटीएस को तलाशी के दौरान उसके घर से लैपटॉप, टैबलेट, हार्ड डिस्क, पेन ड्राइव, कुछ मोबाइल फोन, डायरी भी मिले, जो जब्त कर लिए गए हैं. गिरफ्तार किए गए युवक को आज यानी रविवार को अदालत में पेश किया जाएगा.

एटीएस के मुताबिक जो नौ लोग बुधवार को इस मामले में गिरफ्तार किए गए वह खुद को उम्मत-ए-मोहम्मदिया बता रहे हैं. जिनका विदेशों से संचालन किया जा रहा था. जांचकर्ताओं ने दावा किया कि ठाणे जिले के औरंगाबाद और मुंब्रा में छापेमारी करने से पहले वे हफ्तों से सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर संदिग्धों की निगरानी कर रहे थे.

खाने या पानी में जहरीला केमिकल मिलाने की थी साजिश

उन्होंने सबसे पहले औरंगाबाद से मोहसिन, मोहम्मद ताकी, मज़हर शेख और मोहसिन के बहनोई मोहम्मद सरफराज को पकड़ा था. पूछताछ के दौरान, मोहसिन के रिश्तेदार मोहम्मद मुशाहिद की पहचान की गई और उन्हें औरंगाबाद से उठाया गया. जब उनसे पूछताछ की गई, तो उन्होंने मुंब्रा के चार अन्य लोगों - सलमान खान, फहद अंसारी, ज़मान नवाब और नाबालिग की भूमिकाओं का खुलासा किया.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक एक अधिकारी ने बताया, 'यह लोग एक कार्यक्रम के दौरान कुछ जहरीले केमिकल को खाने और पानी में मिलाने की एक योजना बना रहे थे, जिसका कई लोग शिकार हो सकते थे.' गिरफ्तार किए गए लोगों पर आईपीसी, यूएपीए और बॉम्बे एक्ट के तहत मामले दर्ज किए गए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi