S M L

महाराष्ट्र: बच्चा चोरी की अफवाह में भीड़ ने पांच लोगों को मौत के घाट उतारा

गांव वालों ने शक के आधार पर पांच अनजान लोगों को घेर लिया और फिर पंचायत भवन में बंद कर दम निकलने तक पीटा

FP Staff Updated On: Jul 01, 2018 06:31 PM IST

0
महाराष्ट्र: बच्चा चोरी की अफवाह में भीड़ ने पांच लोगों को मौत के घाट उतारा

महाराष्ट्र के धुले में बच्चा चोरी के शक में गांव वालों ने पांच लोगों को पीट-पीटकर मार डाला. मामले में पुलिस ने कुछ गांव वालों को हिरासत में लिया है. यह घटना धुले के साकरी तालुका की है. गांव वालों ने शक के आधार पर पांच अनजान लोगों को घेर लिया और फिर पंचायत भवन में बंद कर दम निकलने तक पीटा. घटना के बाद से जिले में दहशत का माहौल है.

जानकारी के अनुसार रविवार दोपहर को साढ़े 12 से एक बजे के बीच गांव वालों के पास वॉट्सऐप मैसेज से अफवाह फैली कि बच्‍चों को संभालकर रखें. कुछ लोग बच्‍चे चोरी करने के लिए घूम रहे हैं. इसके थोड़ी देर बाद गांव के पास पांच अनजान लोग दिखाई दिए. इस पर गांव वालों ने बिना कोई पूछताछ किए उन पर हमला बोल दिया. पांचों लोगों को पंचायत भवन के एक कमरे में ले जाकर गांववालों ने लाठी डंडों से जमकर पीटा.

फर्जी वॉट्सऐप मैसेज जिम्मेदार या लोगों की मानसिकता

पिछले कुछ दिनों में वॉट्सऐप मैसेज की अफवाहों के चलते देश के कई हिस्‍सों में लोगों को मार डालने की घटनाएं सामने आई हैं. झारखंड, त्रिपुरा, उत्‍तरप्रदेश में भी अफवाहों के चलते भीड़ ने कई लोगों की जान ले ली. फर्जी वॉट्सऐप मैसेज के चलते एक साल में 29 लोगों की हत्याएं हो चुकी हैं. महज संदेह के आधार पर भीड़ ने 29 लोगों को मार दिया.

बच्‍चा चोरी के मैसेज जंगल में लगी आग की तरह झारखंड से तमिलनाडु और असम से गुजरात तक फैल रहे हैं. हर राज्य में इस मैसेज ने स्थानीय लोगों को दूसरे राज्यों के लोगों के खिलाफ भड़का दिया.

(साभार न्यूज18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi