S M L

मध्य प्रदेश: कलेक्टर ने मोदी के सामने पेश की गांव की झूठी तस्वीर, महिला सरपंच की जगह पति को बैठाया

एम मोदी से सीधे बात करने के लिए गांव की महिला सरपंच कौशल्याबई तेजरा को चुना गया था. लेकिन संवाद के दौरान जो नजारा देखने को मिला वो बिल्कुल इससे उलट था

Updated On: Sep 16, 2018 03:30 PM IST

FP Staff

0
मध्य प्रदेश: कलेक्टर ने मोदी के सामने पेश की गांव की झूठी तस्वीर, महिला सरपंच की जगह पति को बैठाया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को 'स्वच्छता ही सेवा' कार्यक्रम के तहत वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए देशभर में कई लोगों से जुड़े. इस दौरान उन्होंने देश की 18 जगहों पर लोगों से सीधे बात की. इन 18 जगहों में राजगढ़ जिले के पिपल्या कुल्मी गांव को भी चुना गया. पीएम मोदी से सीधे बात करने के लिए गांव की महिला सरपंच कौशल्याबई तेजरा को चुना गया था. लेकिन संवाद के दौरान जो नजारा देखने को मिला वो बिल्कुल इससे उलट था.

जिले के कलेक्टर ने महिला सरपंच की जगह उनके पति दिनेश चंद्र तेजरा को पीएम मोदी के सामने बात करने के लिए बैठा दिया. महिला सरपंच अपने पति के पीछे भीड़ में घूंघट डाले कुर्सी पर बैठी नजर आईं.

बीमार गावों की मौत पर क्या बोले कलेक्टर?

तीन मिनट के संवाद के दौरान दिनेश चंद्र तेजरा ने पीएम मोदी को गोबर गैस प्लांट से गांव की तस्वीर बदलने की कहानी सुनाई. लेकिन जिस गोबर गैस प्लांट की वो बात कर रहे थे उसका काम अभी तक गांव में अधूरा ही पड़ा है. बात सिर्फ यहीं खत्म नहीं हुई. ये पूरा कार्यक्रम एक गौशाला में आयोजित हुआ था. पीएम मोदी को सबकुछ साफ सुथरा और अच्छा नजर आए इसलिए गौशाला में बीमार पड़ी कुछ गायों को लेजाकर मंडी परिसर में बांध दिया गया.

इसके बाद बाहर से कुछ स्वस्थ्य गाएं लाई गईं और उन्हें गौशाला में कार्पेट बिछाकर बैठाया गया. इस दौरान मंडी परिसर में बांधी गई गायों में से 6 गायों की मौत हो गई. कलेक्टर से गायों की मौत को लेकर सवाल पूछे जाने पर उन्होंने इसे सामान्य मौत बताया. उन्होंने कहा गायों की मौत नेचुरल थी. उनकी मौत के पीछे और कोई कारण नहीं था.

सरपंच के पति ने सफाई में क्या कहा?

सरपंच के बजाए खुद बात करने पर सफाई देते हुए सरपंच के पति दिनेश चंद्र तेजरा ने कहा, पीएम मोदी के साथ 6 मिनट बात करनी थी लेकिन वह संवाद केवल 3 मिनट में ही खत्म हो गया. ग्राम पंचायत को लेकर पीएम मोदी ने कुछ नहीं पूछा इसलिए ग्रामीण होने के नाते मैंने ही उनसे बात की.

पीएम मोदी ने क्या कहा?

दिनेश चंद्र तेजरा ने पीएम मोदी से संवाद के दौरान बताया गांव में पहले गंदगी पसरी रहती थी लेकिन गोबर गैस प्लांट से गांव की तस्वीर बदल गई है. पीएम मोदी ने गांव वालों को साफ सफाई के लिए बधाई दी. साथ में ये भी कहा कि जन-धन, गोवर्धन और वन-धन से गांवों का विकास होगा.

इस कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने गांव के 500 लोगों से सीधे संवाद किया. इसेक लिए गौशाला में बड़ी स्क्रीन भी लगाई गई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi