S M L

मध्य प्रदेश: बच्चा चोरी के शक में महिला की पीट-पीटकर की हत्या

मॉब लिचिंग की एक और घटना सामने आई है जिसमें बच्चा चोरी के शक में एक महिला की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई और बाद में उसे नाले में फेंक दिया गया

Updated On: Jul 23, 2018 05:02 PM IST

FP Staff

0
मध्य प्रदेश: बच्चा चोरी के शक में महिला की पीट-पीटकर की हत्या

मध्य प्रदेश में मॉब लिंचिंग का मामला सामने आया है. जहां सिंगरौली जिले में बच्चा चोरी के शक में एक आदिवासी महिला की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. पुलिस ने 14 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर 12 लोगों के गिरफ्तार कर लिया है.

महिला को बांधकर लाठी से पीटा

घटना सिंगरौली जिले के मोरवा थाना के बड़गड़ गांव की है. घटना के चश्मदीद ने बताया कि जब शोर हो रहा था तो मैं वहां पहुंचा और देखा कि सब लोग एक महिला को मार रहे थे. मैनें पुलिस को फोन करने की कोशिश की तो मुझे रोक दिया गया. महिला को बांध दिया गया और14 लोग लाठी से उसे मारने लगे. सिर पर कुल्हाड़ी भी मारी. फिर जंगल में ले जाकर घसीटकर नाली में फेक दिया गया.

मामले में एसडीओपी के एस द्विवेदी ने कहा कि 100 डायल के जरिए पुलिस को सूचना मिली कि एक महिला की लाश नाले में पड़ी है. महिला के बदन में चोटें थीं. लोगों से चर्चा में पाया गया कि 25 साल की अज्ञात विक्षिप्त जैसी महिला को लोगों ने रात में बच्चा चोर समझकर उससे मारपीट की और उसे नाले में फेंक दिया गया, जिससे वो मर गई. पोस्टमार्टम में उसकी मौत की वजह सिर में आई गंभीर चोट बताई गई है.

घटना के बाद गांव और आसपास में दहशत का माहौल है. पुलिस सिंगरौली शहर से लगे गांवों में मुनादी करवा रही है कि बच्चा चोर गिरोह की बात सिर्फ एक अफवाह है. लोग अफवाह पर ध्यान ना दें. अगर कोई इस तरह की अफवाह फैलाता है तो उसकी सूचना पुलिस को दें. ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

(मनोज शर्मा की न्यूज 18 के लिए रिपोर्ट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi