S M L

रतलाम: बच्चों के 'घूमर' डांस पर करणी सेना की तोड़फोड़, 1 छात्र घायल

जावरा में सेंटपॉल स्कूल में पद्मावत फिल्म के गाने घूमर स्कूल के एक कार्यक्रम में डांस के दौरान करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया

Updated On: Jan 16, 2018 10:48 AM IST

FP Staff

0
रतलाम: बच्चों के 'घूमर' डांस पर करणी सेना की तोड़फोड़, 1 छात्र घायल

संजय  लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत पर बवाल खत्म होने का नाम नहीं ले रहा. अब करणी सेना ने एक स्कूल में फिल्म के घूमर गाने पर डांस होने के चलते तोड़-फोड़ की है. इस घटना में एक छात्र घायल भी हो गया है.

मध्य प्रदेश के रतलाम जिले के जावरा में सेंटपॉल स्कूल में पद्मावत फिल्म के गाने घूमर लेकर जमकर विवाद हुआ है. यहां स्कूल के एक कार्यक्रम में घूमर गीत पर डांस के दौरान करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया.

जानकारी के अनुसार, सेंटपॉल स्कूल में सांस्कृतिक प्रस्तुति के दौरान करणी सेना के कार्यकर्ता जबरन स्कूल में घुस गए. उन्होंने कुर्सियां और कांच फोड़ दिए. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची जावरा सिटी थाना पुलिस ने कुछ कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है.

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, इस गाने पर पहली कक्षा से लेकर 5वीं कक्षा तक के बच्चे परफॉर्म कर रहे थे. जिस वक्त परफॉर्मेंस चल रही थी, उसी तरफ करणी सेना के लोग स्कूल में तोड़फोड़ कर रहे थे.

खास बात है कि फिल्म पद्मावत जिसका पुराना नाम पद्मावती था, उस पर राज्य में प्रतिबंध लगा हुआ है. करणी सेना के विरोध के कारण राज्य सरकार ने इसपर प्रतिबंध लगाया है. करणी सेना इस फिल्म में रानी पद्मावती की छवि खराब पेश करने और राजपूत समुदाय की भावनाओं को चोट पहुंचाने का आरोप लगाती रही है. करणी सेना को राजस्थानी लोक गीत घूमर को लेकर भी आपत्ति है.

ये फिल्म पहले 1 दिसंबर को रिलीज होने वाली थी लेकिन अब ये 25 जनवरी को रिलीज हो रही है. करणी सेना के विरोध जताने के बाद इस फिल्म के नाम में बदलाव किया गया. साथ ही सेंसर बोर्ड ने प्रोड्यूसरों को 5 बदलाव करने को भी कहा था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi