S M L

मध्य प्रदेश: गर्भवती महिला ने लगाई फांसी, फंदे पर लटके हुए दिया बच्चे को जन्म

बच्चा कई देर तक अपनी मां के गर्भनाल से लटका रहा. जब मौके पर पुलिस पहुंची, तब कहीं जाकर गर्भनाल कटा और बच्चे को अस्पताल पहुंचाया गया

Updated On: Dec 21, 2018 10:58 AM IST

FP Staff

0
मध्य प्रदेश: गर्भवती महिला ने लगाई फांसी, फंदे पर लटके हुए दिया बच्चे को जन्म

मध्य प्रदेश के कटनी जिले में बीते गुरुवार एक गर्भवती महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. आत्महत्या में महिला की जान तो चली गई, लेकिन फांसी पर लटके हुए ही उसने अपने बच्चे को जन्म दे दिया. बच्चा कई देर तक अपनी मां के गर्भनाल से लटका रहा. जब मौके पर पुलिस पहुंची, तब कहीं जाकर गर्भनाल कटा और बच्चे को अस्पताल पहुंचाया गया.

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर अनुसार 36 साल की लक्ष्मी 9 महीने से गर्भवती थी. गुरुवार सुबह 6:30 बजे उसके पति संतोष ने उसे सीलिंग पंखे से लटका हुआ पाया और तुरंत पुलिस को इसकी जानकारी दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने बताया कि जब वह घटनास्थल पर पहुंचे तो देखा कि एक नवजात बच्चा लक्ष्मी के साड़ियों के बीच लटका है.

इसके बाद सब-इंस्पेक्टर कविता साहनी ने एंबुलेंस को कॉल करके डॉक्टर को बुलाया. वहां पहुंचे डॉक्टर ने बच्चे के नाभी की नली को काटा और फिर उसे तत्काल हॉस्पिटल लाया गया. अभी बच्चे की हालत पहले से ठीक बताई जा रही है.

बच्चा मां के नाल में फंदे की तरह लटका हुआ तड़प रहा था

लक्ष्मी के पति संतोष ने पुलिस को बताया कि सुबह 6:30 बजे जब वह उठा तो लक्ष्मी पूरे घर में कहीं दिखाई नहीं दी. जब ढूंढ़ते हुए वह मवेशियों की बाड़े में पहुंचा तो देखकर स्तब्ध रह गया. लक्ष्मी फांसी के फंदे पर लटकी हुई थी और उसके पेट में पल रहा बच्चा पेट से निकलकर मां के नाल में फंदे की तरह लटका हुआ तड़प रहा था. अपनी पत्नी को ऐसी हालत में देखकर उसने पार्षद और पास पड़ोस के लोगों को इसकी जानकारी दी.

वहीं पुलिस का कहना है कि अभी फिलहाल आत्महत्या और बच्चे की डिलीवरी के समय की पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन यह तय है कि बच्चे का जन्म लक्ष्मी के फांसी पर लटकने के बाद ही हुआ है. अभी हम जांच में जुटे हुए हैं. परिवार को इसकी भनक भी नहीं ती कि लक्ष्मी के दिमाग में आत्महत्या के खयाल आ रहे थे. महिला ने आत्महत्या क्योंकि की इसकी जांच की जा रही है. मामला दर्ज कर लिया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi