S M L

मुर्गे बने सरकारी मेहमान, पुलिसकर्मी चुगा रहे हैं दाना

कुछ लोग दो मुर्गों पर दांव लगा रहे थे, लेकिन दांव लगाने वाले पुलिस की भनक पा कर भाग निकले और फंस गए ये बेचारे मुर्गे

Updated On: Jan 17, 2018 07:15 PM IST

Bhasha

0
मुर्गे बने सरकारी मेहमान, पुलिसकर्मी चुगा रहे हैं दाना

हार जीत के खेल में दो मुर्गो के मजे हो गए हैं. उन पर दांव लगाने वाले तो भाग निकले लेकिन दोनों मुर्गो को पुलिस पकड़ कर ले गई. अब दोनों की अदालत में पेशी होगी. लेकिन पुलिसवालों की परेशानी यह है कि जब तक अदालत में पेशी नहीं हो जाती, तब तक दोनों मुर्गो के दाने-पानी का इंतजाम उन्हें ही करना पड़ेगा.

यह अजीबोगरीब मामला बैतूल जिले के आठनेर में सामने आया है जिसमें पुलिस ने ऐसे दो मुर्गों को गिरफ्तार किया है जिन पर कुछ लोग उन पर दांव लगा रहे थे, लेकिन दांव लगाने वाले पुलिस की भनक पा कर भाग निकले. लेकिन मौका ए वारदात पर बेचारे दोनों मुर्गे बचे रहे गए. पुलिस को आरोपी नहीं मिले तो वह मुर्गों को ही पकड़ कर थाने ले आई.

मुर्गों की लड़ाई पर लग रहे थे दांव

आठनेर पुलिस थाना प्रभारी प्रवीण कुमरे ने बुधवार को बताया, ‘14 जनवरी को आठनेर पुलिस ने सूचना के आधार पर थाना क्षेत्र के ग्राम खैरी के मुर्गा बाजार पर छापा मारा, जहां मुर्गों की लड़ाई पर लोग हार-जीत के दांव लगा रहे थे. पुलिस जैसे ही पहुंची, दांव लगाने वाले लोग तो भाग गए, लेकिन आरोपियों की नौ मोटरसाइकिलें, दो मुर्गे और एक आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गया.’

उन्होंने कहा कि पुलिस ने इन मोटरसाइकिलों, मुर्गों और आरोपी को थाने लाकर आरोपी व्यक्ति और अन्य लोगों पर जुआ एक्ट का मामला दर्ज कर मोटरसाइकिलों और मुर्गों की जब्ती दर्शा दी.

जब जब्ती हो गई तो स्वाभाविक रूप से जब्तशुदा माल कोर्ट के आदेश के बगैर नहीं छूट सकता. ऐसे में पुलिस ने मुर्गों को अपने कब्जे में रखकर उनके दाने-पानी का भी इंतजाम किया.

कुमरे ने बताया कि अधिकांश मोटरसाइकिल मालिक तो मिल गए है लेकिन बाकी बचे हुए मोटरसाइकिल मालिकों और इन दोनों मुर्गों के मालिकों की तलाश पुलिस कर रही है. जैसे ही मुर्गों के मालिकों का पता चलेगा दोनों मुर्गों को भी सभी आरोपियों के साथ अदालत में पेश किया जाएगा.

उन्होंने कहा कि फिलहाल ये दोनों मुर्गे पुलिस हिरासत में हैं और पुलिस इनके दाना-पानी का इंतजाम कर रही है.

(फीचर इमेज: प्रतीकात्मक)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi