S M L

इंदौर के अस्पताल में ऑक्सीजन की सप्लाई बंद होने से नहीं हुई मौत: कमिश्नर

कमिश्नर ने मेडिकल आईसीयू में पांच मरीजों की मौत को सामान्य मौत बताया है

Updated On: Jun 22, 2017 05:27 PM IST

FP Staff

0
इंदौर के अस्पताल में ऑक्सीजन की सप्लाई बंद होने से नहीं हुई मौत: कमिश्नर

मध्यप्रदेश के इंदौर में राज्य के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल एमवायएच में ऑक्सीजन की सप्लाई बंद होने से कई मरीजों के मौत होने की खबरों को कमिश्नर ने खारिज कर दिया है. कमिश्नर ने मेडिकल आईसीयू में पांच मरीजों की मौत को सामान्य मौत बताया है.

जानकारी के अनुसार, एमवायएच अस्पताल के बुधवार और गुरुवार की दरमियानी रात को आईसीयू में भर्ती मरीजों की मौत हो गई. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि अस्पताल में कुछ देर के लिए ऑक्सीजन की सप्लाई बंद होने की वजह से मरीजों की मौत हुई है. रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि मृतकों में चार नवजात बच्चे भी शामिल हैं.

हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स के कुछ ही देर बाद कमिश्नर संजय दुबे जांच के लिए अस्पताल पहुंचे. कमिश्नर ने अस्पताल के सारे आईसीयू का दौरा करने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में दावा किया कि किसी भी मरीज की मौत ऑक्सीजन सप्लाई बंद होने की वजह से नहीं हुई है.

कमिश्नर ने मौत को सामान्य बताया

कमिश्नर ने चार नवजात बच्चों के मौत की खबर को भी सिरे से खारिज कर दिया. उन्होंने कहा कि 1,400 बिस्तर वाले अस्पताल में 10 से 12 मौत होना सामान्य है. बुधवार और गुरुवार की रात को भी मेडिकल आईसीयू में जिन मरीजों की मौत हुई है, उनमें अधिकांश मरीज गंभीर बीमार थे.

हालांकि, कमिश्नर ने कहा है कि पूरे मामले की तह तक जाने के लिए वह स्वतंत्र जांच एजेंसी का गठन करेंगे. इस जांच एजेंसी में डॉक्टर भी शामिल होंगे.

[न्यूज़ 18 से साभार]

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi