S M L

खेती के गुर सीखने न्यूजीलैंड-ऑस्ट्रेलिया जाएंगे एमपी के किसान

बता दें कि बागवानी मंत्री के अनुसार सरकार ने दक्षिण अफ्रिका के टूर के लिए आवेदन मांगे थे, लेकिन अब तक सिर्फ 18 लोगों ने ही आवेदन भेजे हैं

FP Staff Updated On: Jan 31, 2018 06:40 PM IST

0
खेती के गुर सीखने न्यूजीलैंड-ऑस्ट्रेलिया जाएंगे एमपी के किसान

मध्य प्रदेश के किसान सरकारी खर्च पर न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की यात्रा पर जाएंगे. यह एक अध्ययन यात्रा होगी. किसानों के इस टूर की बात करते हुए मध्य प्रदेश के बागवानी मंत्री एस पी मीना ने कहा कि 'राज्य से कुल 30 किसानों का चयन किया गया है. जो कृषि अध्ययन दौरे के लिए न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के टूर पर जाएंगे'. बागवानी मंत्री ने बताया कि इन विदेशी दौरों से किसानों को उन्नत कृषि के गुण सीखने में मदद मिलेगी, और यह एक अध्ययन भ्रमण हैं.

सत्तारुढ़ पार्टी के नेता इस टूर को किसानों के फसल पैदा करने के एक शिक्षण दौरे के तौर पर पेश कर रहे हैं. तो वहीं विपक्ष के नेता इसे किसानों के पैसे की बर्बादी बता रहे हैं. कांग्रेस प्रवक्ता के के मिश्रा का इस मामले पर कहना है कि अध्ययन दौरे पर जाने वाले 30 किसानों में सिर्फ बीजेपी के पूर्व विधायक और उनके परिजनों को ही शामिल किया है.

के के मिश्रा ने सवाल करते हुए कहा 'ये लोग विदेशी दौरे पर जा रहे हैं, किसानों के लिए धन का इस्तेमाल करते हुए, मुख्यमंत्री क्या कर रहे हैं?'

बता दें कि बागवानी मंत्री के अनुसार सरकार ने दक्षिण अफ्रिका के टूर के लिए आवेदन मांगे थे, लेकिन अब तक सिर्फ 18 लोगों ने ही आवेदन भेजे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi