S M L

मध्यप्रदेश: 'मुर्गा' बनकर किसानों ने मांगी सरकार से माफी

मध्य प्रदेश में सरकार के प्रति किसानों का गुस्सा अभी भी शांत नहीं हुआ है, किसानों ने बड़े ही अनोखे अंदाज में अपनी नाराजगी जाहिर की है.

FP Staff Updated On: Dec 15, 2017 04:30 PM IST

0
मध्यप्रदेश: 'मुर्गा' बनकर किसानों ने मांगी सरकार से माफी

मध्य प्रदेश में सरकार के प्रति किसानों का गुस्सा अभी भी शांत नहीं हुआ है. किसानों का कहना है कि उन्हें उनकी फसल के सही दाम नहीं मिल रहे हैं. हालांकि इस बार किसानों ने बड़े ही अनोखे अंदाज में अपनी नाराजगी जाहिर की है. किसानों ने मध्य प्रदेश के हरदा के थोक बाजार में मुर्गा बनकर विरोध प्रदर्शन किया.

इस दौरान किसानों ये तक कहा कि हम भविष्य में किसानी करने की गलती नहीं करेंगे. पर इस बार हमारी गलती को माफ कर हमें हमारी फसल के सही दाम में खरीद लिया जाए. आपको बता दें कि खासतौर पर मध्य प्रदेश में ये पहली बार नहीं है, जब किसानों ने उत्पादन के सही दाम न मिलने को लेकर प्रदर्शन किया हो.

इससे पहले राज्य भर में एक जून को बड़ा किसान आंदोलन शुरू हुआ था, जिसमें पुलिस की गोली से कथित तौर पर कई किसानों की जान चली गई थी. यही नहीं कर्ज से परेशान यहां दर्जनों किसान आत्महत्या कर चुके हैं.

इस आंदोलन के बारे में सत्ताधारी पार्टी बीजेपी का आरोप था कि ये कांग्रेस द्वारा प्रायोजित है. जबकि गुना से कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पूरे राज्य में इस मुद्दे को उठाया था. इस मुद्दे पर शिवराज सिंह सरकार की काफी किरकिरी भी हुई थी. हांलाकि फर्स्टपोस्ट के साथ हुए इंटरव्यू में शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि उन्होंने राज्य के किसानों का अपने पूरे शासनकाल में सर्वोपरि खयाल रखा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Social Media Star में इस बार Rajkumar Rao और Bhuvan Bam

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi