S M L

तात्या टोपे की मूर्ति पर अमित शाह ने चढ़ाई माला, सपाक्स कार्यकर्ताओं ने गंगा जल से शुद्ध किया

मंगलवार को अमित शाह ने शिवपुरी में अपनी जनसभा की शुरुआत से पहले शहीद तात्या टोपे की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया था बाद में सपाक्स कार्यकर्ताओं ने विरोध में मूर्ती को गंगा जल से धोया

Updated On: Oct 09, 2018 10:13 PM IST

FP Staff

0
तात्या टोपे की मूर्ति पर अमित शाह ने चढ़ाई माला, सपाक्स कार्यकर्ताओं ने गंगा जल से शुद्ध किया

मंगलवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने मध्य प्रदेश के शिवपुरी में ग्वालियर और चंबल संभाग के लोगों की एक विशाल जन सभा को संबोधित किया. अमित शाह ने शिवपुरी की इस सभा के संबोधन से पहले जिले में स्थित शहीद तात्या टोपे की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. शाह के माल्यार्पण के बाद उनकी यात्रा का विरोध कर रहे सपाक्स कार्यकर्ताओं ने तात्या टोपे की मूर्ति को गंगा जल से धोया.

दरअसल 1857 के समर में अंग्रेजों की नींद उड़ा देने वाले तात्या टोपे को शिवपुरी में ही फांसी दी गई थी. ऐसे में शहर के बीचों बीच उनकी एक भव्य प्रतिमा है. इसी पर बीजेपी अध्यक्ष ने माल्यार्पण किया था. हालांकि राज्य भर में अनुसुचित जाति एंव जनजाति अधिनियम पर बीजेपी और कांग्रेस का विरोध कर रही सपाक्स पार्टी ने यहां भी शाह के दौरे का विरोध किया.

शाह के दौरे की शुरुआत में ही सपाक्स कार्यकर्ताओं ने काले झंडे दिखाए और काले गुब्बारे भी छोड़े. इसी के चलते पुलिस ने 23 सपाक्स कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया. इसके बाद सपाक्स कार्यकर्ताओं को रिहा किया गया. तो फिर वह लोग तात्या टोपे की प्रतिमा पर पहुंचे और गंगाजल से उसे साफ किया.

पत्रकार और जिले के सपाक्स कार्यकर्ता बृजेश ठाकुर ने बताया, 'भारत की एकता और अखंडता को बाधित करने वाला कानून पास किया गया है. इसलिए हमारी भावनाएं आहत हुई और हमने बीजेपी अध्यक्ष द्वारा माल्यार्पण के बाद तात्या टोपे की प्रतिमा की गंगा जल से धुलाई की.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi