S M L

MP के धार में Political Murder, चुनाव से पहले सरपंच की तीर मारकर हत्या

पुलिस ने हत्याकांड के मुख्य आरोपी बीजेपी कार्यकर्ता सूरज सिंह और 21 अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है

Updated On: Oct 22, 2018 03:12 PM IST

FP Staff

0
MP के धार में Political Murder, चुनाव से पहले सरपंच की तीर मारकर हत्या
Loading...

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से ठीक पहले धार जिले में कांग्रेस नेता और सरपंच की हत्या से हड़कंप मच गया है. मिली जानकारी के अनुसार यहां के गंधवानी थाना क्षेत्र में बलवारी कला पंचायत के सरपंच नजरू भील की अज्ञात अपराधियों ने तीरों और पत्थर मारकर हत्या कर दी.

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के अनुसार हत्या का आरोप बीजेपी के एक कार्यकर्ता पर लगा है. बताया जा रहा है कि एक पुरानी रंजिश में तीर-कमान और पत्थरों से लैस लगभग दो दर्जन लोगों ने सरपंच पर हमला बोल दिया. इस हमले में सरपंच की मौके पर ही मौत हो गई. उसके शरीर में 9 तीर गहरे धंसे हुए थे.

पुलिस ने मुख्य आरोपी बीजेपी कार्यकर्ता सूरज सिंह और 21 अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

धार के एसपी बिरेंद्र सिंह ने कहा कि इस हत्याकांड में मुख्य आरोपी बीजेपी का नेता सूरज सिंह है. पिछले निकाय चुनावों में वो नजरू से हार गया था. उन्होंने कहा कि नजरू और सूरज सिंह के बीच पिछले चुनाव से ही यह दुश्मनी चली आ रही थी.

बलवारी कला पंचायत गंधवानी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है. यहां पिछले दो बार (2008 और 2013) से कांग्रेस के उमान सिंहार विधानसभा चुनाव जीतते आ रहे हैं. गांववालों ने बताया कि नजरू को उसके संगठनात्मक क्षमता के लिए जाना जाता था. अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस उससे इस पंचायत क्षेत्र में समर्थन की आस लगाए बैठी थी.

मध्य प्रदेश में आम तौर पर चुनावी रंजिश में किसी की हत्या नहीं होती है. आखिरी बार इसके चलते किसी की हत्या कब हुई, किसी को यह याद नहीं.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi