S M L

रक्षाबंधन पर शिवराज की महिलाओं को चिट्ठी, फिर मांगा 5 साल समर्थन

कांग्रेस ने मुख्यमंत्री की इस कवायद की शिकायत चुनाव आयोग से करने की बात कही. पार्टी की प्रदेश मीडिया प्रभारी शोभा ओझा ने इस कवायद को राजनीति से प्रेरित बताते हुए इसमें सरकारी धन के दुरुपयोग का आरोप लगाया

Updated On: Aug 25, 2018 02:41 PM IST

FP Staff

0
रक्षाबंधन पर शिवराज की महिलाओं को चिट्ठी, फिर मांगा 5 साल समर्थन
Loading...

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रक्षाबंधन के त्योहार से ऐन पहले प्रदेश की लाखों महिलाओं को चिट्ठी लिखी है. इस खत में उन्होंने आधी आबादी से उन्हें अगले 5 वर्ष के लिए फिर से अपना समर्थन देने की अपील की है.

राज्य में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. इसे देखते हुए मुख्यमंत्री ने 65 लाख महिलाओं को चिट्ठी लिखकर उन्हें शासन द्वारा महिलाओं और बेटियों के लिए चलाई जा रही हर योजना के बारे में बताने की कोशिश की है. इसमें उन्होंने कहा है कि वो (महिलाएं) उन्हें 5 साल के लिए और चुनें जिससे सरकार महिलाओं को सुरक्षित वातावरण दे सके.

चुनावी वर्ष में कांग्रेस ने इसे लेकर कड़ी आपत्ति जताई है. मध्य प्रदेश कांग्रेस की नवनियुक्त मीडिया प्रभारी शोभा ओझा ने कहा कि इतिहास में ऐसा पहली बार है, जब किसी प्रदेश का मुख्यमंत्री अपने ही राज्य की महिलाओं को पत्र लिखकर उनसे 5 साल और सेवा करने का मौका देने का आग्रह कर रहा है. यह बड़े ही शर्म का विषय है.

उन्होंने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से करने की बात कही. उन्होंने इस कवायद को राजनीति से प्रेरित बताते हुए इसमें सरकारी धन के दुरुपयोग का आरोप लगाया.

दूसरी ओर मुख्यमंत्री की ओर से भेजी गई लाखों की संख्या में चिट्ठियों से डाक विभाग में खतों की बाढ़ आ गई है. इतनी विशाल संख्या को देखते हुए अब डाक विभाग के सामने इन्हें रक्षाबंधन से पहले राज्य भर की महिलाओं तक पहुंचाने की चुनौती है.

बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रदेश की महिलाओं को अपनी बहन मानते हैं. साथ ही सभी बच्चों को सार्वजनिक तौर पर अपना भांजा-भांजी करार देते हैं.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi