S M L

MP: तिरंगा यात्रा के दौरान फहराया काला झंडा, तीन युवक गिरफ्तार

मामले में तीन अन्य आरोपी फिलहाल फरार हैं और पुलिस उनकी तलाश कर रही है

Updated On: Jan 27, 2018 10:32 PM IST

Bhasha

0
MP: तिरंगा यात्रा के दौरान फहराया काला झंडा, तीन युवक गिरफ्तार

मध्य प्रदेश के शाजापुर में पुलिस ने तीन युवक को गिरफ्तार किया है. उनपर आरोप है कि उन्होंने गणतंत्र दिवस पर तिरंगा यात्रा के दौरान काला झंडा फहराया है. मामला जिला मुख्यालय से लगभग 65 किलोमीटर दूर शुजालपुर का है. मामले में तीन अन्य आरोपी फिलहाल फरार हैं और पुलिस उनकी तलाश कर रही है.

शुजालपुर पुलिस थाने के प्रभारी निरीक्षक डीके प्रजापति ने बताया कि शुक्रवार को गणतंत्र दिवस के अवसर पर नगर में तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया था. उसी दौरान जब यात्रा मंडी बस स्टैंड क्षेत्र से निकल रही थी तभी अज्ञात बाइक सवार युवकों ने काला झंडा फहरा दिया. इस काले झंडे पर आपत्तिजनक चिन्ह बने हुए थे.

प्रजापति ने बताया कि स्थानीय निवासी देवकरण परमार ने इस घटना की शिकायत दर्ज कराई. इसके बाद इस घटना का एक वीडियो भी वायरल हुआ, जिसके आधार पर आपत्तिजनक झंडा फहराया जाना सही पाया गया.

राष्ट्र गौरव अपमान निवारण अधिनियम के तहत दर्ज किया गया केस 

उन्होंने बताया कि तिरंगा यात्रा में शहर के विभिन्न इलाकों में राष्ट्रीय ध्वज के साथ रैली निकाली गई. इसमें कई बाइक सवार भी शामिल हुए थे.

उन्होंने बताया कि आरोपियों शादाब खां (23) समीर खां (22) और आदिल खां (24) को राष्ट्र गौरव अपमान निवारण अधिनियम 1971 की धारा 2 के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है तथा इस घटना से जुड़े तीन अन्य आरोपी अभी फरार है, जिन्हें शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi