S M L

फूलों के बाद अब दूध बेचेंगे सीएम शिवराज के बेटे

मुख्यमंत्री के विदिशा स्थित फार्म हाउस की गायों के दूध 'सुधामृत' नाम से भोपाल में बिकेगा

FP Staff Updated On: Dec 21, 2017 06:56 PM IST

0
फूलों के बाद अब दूध बेचेंगे सीएम शिवराज के बेटे

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के कारोबार जगत में 'फूलों' की महक बिखेरने के बाद अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बेटे कार्तिकेय दूध के बिजनेस में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. मुख्यमंत्री के विदिशा स्थित फार्म हाउस की गायों के दूध 'सुधामृत' नाम से भोपाल में बिकेगा. इसके लिए अभी चुनिंदा इलाके के घरों में सैंपलिंग शुरू की गई है.

दरअसल, राजधानी भोपाल में पिछले कई दिनों से होर्डिंग्स के जरिए जल्द आ रहा है 'दूध का धुला दूध' कैंपेन चलाया जा रहा था. इस कैंपेन को लेकर शहर में काफी चर्चाएं थीं. अब साफ हो गया है कि मुख्यमंत्री शिवराज के बेटे कार्तिकेय ही 'दूध का धुला दूध' लेकर आ रहे हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अभी शहर में 800 लीटर दूध सप्लाई करने की योजना पर काम चल रहा है. शुरुआत में चुनिंदा इलाकों में एक-एक लीटर के सैंपल भेज जा रहे हैं. करीब एक सप्ताह तक सैंपलिंग का काम चलेगा.

फूलों के बाद दूध का कारोबार

कार्तिकेय ने भोपाल के सबसे महंगे बिट्टन मार्केट में फ्लावर शॉप से कारोबार में पहला कदम रखा था. अब कार्तिकेय ने परिवार के छीरखेड़ा स्थित फार्म हाउस से डेयरी का कारोबार शुरू किया है. विदिशा जिले में 10 एकड़ जमीन में सुंदर डेयरी शुरू की गई है. इस डेयरी में अभी हॉलैंड की उन्नत नस्ल की करीब 200 गाय हैं.

नाम के पीछे का राज..!

कार्तिकेय ने गाय के दूध को 'सुधामृत' नाम दिया है. इस नाम के पीछे तर्क है कि दादी का नाम सुंदर और नानी का नाम सुशीला है. इस वजह से प्रोडक्ट का नाम 'सु' से ही रखने का फैसला लिया था.

65 रुपए लीटर होगी कीमत

कार्तिकेय के इस बिजनेस के तहत शुरुआत में राजधानी भोपाल के अलावा विदिशा जिले में भी दूध की सप्लाई होगी. गाय के दूध की कीमत 65 रुपए प्रति लीटर रखी गई है. दावा किया गया है कि आधुनिक पद्धति से मानव स्पर्श रहित रसायन मुक्त दूध उपलब्ध कराया जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi