S M L

MP चुनाव: ड्यूटी पर तैनात 3 पीठासीन अधिकारियों की हार्ट अटैक से मौत

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए मतदान जारी है. लेकिन इसी बीच एक दुखद खबर आई है. मतदान करा रहे तीन पीठासीन अधिकारियों की हार्ट अटैक से मौत हो गई है

Updated On: Nov 28, 2018 11:39 AM IST

FP Staff

0
MP चुनाव: ड्यूटी पर तैनात 3 पीठासीन अधिकारियों की हार्ट अटैक से मौत

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए मतदान जारी है. लेकिन इसी बीच एक दुखद खबर आई है. मतदान करा रहे तीन पीठासीन अधिकारियों (प्रेजाइडिंग ऑफिसर) की हार्ट अटैक से मौत हो गई है. मिली जानकारी के मुताबिक, गुना में एक और इंदौर में दो चुनाव आयोग के अधिकारियों की मौत हुई है. चुनाव आयोग ने तीनों मृतकों के परिजनों के लिए 10-10 लाख रुपए के मुआवजे की घोषणा की है.

दीपिका बाल मंदिर, नेहरू नगर के पीठासीन अधिकारी कैलाश पटेल को सुबह 6.50 बजे अचानक हार्ट अटैक आ गया. उन्हें पास के ही शल्बी शैल्बी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, जहां पर इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. जिला निर्वाचन अधिकारी और कलेक्टर निशांत वरवड़े ने मौत की सूचना मिलते ही उनके परिजनों के लिए 10 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान किया.

एक अन्य पीठासीन अधिकारी जिनकी तैनाती गुना में हुई थी, उनकी भी मौत की खबर है. मिली जानकारी के मुताबिक, मृतक का नाम सोहनलाल बाथम है. बताया जा रहा है कि मतदान प्रक्रिया के बीच ड्यूटी के दौरान ही उन्हें हार्ट अटैक आ गया, जिससे उनकी मौत हो गई.

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए 230 सीटों पर मतदान हो रहा है. मतदान प्रक्रिया सुबह 8 बजे से लेकर 5 बजे तक चलेगी. नतीजे 11 दिसंबर को आएंगे. मध्य प्रदेश की सत्ता पर 15 साल से काबिज बीजेपी को इस बार कांग्रेस से कड़ी टक्कर मिल रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi