S M L

मध्य प्रदेश के 36 जिलों में सामान्य वर्षा, 11 में कम हुई बारिश

राज्य के 11 जिलों में सामान्य से कम वर्षा दर्ज की गई है. प्रदेश में सबसे ज्यादा 953.8 मिलीमीटर वर्षा उमरिया जिले में और सबसे कम 461 मिलीमीटर वर्षा अलीराजपुर जिले में हुई है

Updated On: Aug 29, 2018 03:41 PM IST

Bhasha

0
मध्य प्रदेश के 36 जिलों में सामान्य वर्षा, 11 में कम हुई बारिश

मध्य प्रदेश में इस साल मॉनसून सीजन में 1 जून से 28 अगस्त तक 4 जिलों में सामान्य से 20 प्रतिशत अधिक वर्षा दर्ज की गई है जबकि प्रदेश के 36 जिलों में सामान्य वर्षा दर्ज हुई है.

प्रदेश के 11 जिलों में सामान्य से कम वर्षा दर्ज की गई है. प्रदेश में सबसे ज्यादा 953.8 मिलीमीटर वर्षा उमरिया जिले में और सबसे कम 461 मिलीमीटर वर्षा अलीराजपुर जिले में हुई है.

अधिकारिक तौर पर बुधवार को दी गई जानकारी के अनुसार राज्य में नीमच, भिंड, टीकमगढ़ और खंडवा जिलों में सामान्य से अधिक वर्षा दर्ज की गई है. जबकि दतिया, बुरहानपुर, बड़वानी, रतलाम, मंदसौर, उमरिया, झाबुआ, सिंगरौली, खरगोन, मुरैना, सीधी, इंदौर, रायसेन, उज्जैन, सीहोर, शिवपुरी, आगर-मालवा, जबलपुर, शाजापुर, भोपाल, गुना, कटनी, विदिशा, श्योपुरकलां, धार, दमोह, हरदा, होशंगाबाद, मंडला, नरसिंहपुर, राजगढ़, ग्वालियर, अशोकनगर, शहडोल, सिवनी और रीवा जिलों में भी सामान्य से अधिक वर्षा हुई है.

इसके अलावा 11 जिले छिंदवाड़ा, अलीराजपुर, देवास, सागर, पन्ना, डिंडोरी, छतरपुर, अनूपपुर, सतना, बैतूल और बालाघाट में सामान्य से कम वर्षा दर्ज की गई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi