S M L

मध्य प्रदेश: गोकशी मामले में तीन के खिलाफ NSA के तहत कार्रवाई, भेजे गए जेल

मध्य प्रदेश के खंडवा जिले में गोवंश की हत्या मामले में प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है. इस मामले में तीनों आरोपियों पर पुलिस ने राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत मामला दर्ज किया है

Updated On: Feb 06, 2019 01:53 PM IST

FP Staff

0
मध्य प्रदेश: गोकशी मामले में तीन के खिलाफ NSA के तहत कार्रवाई, भेजे गए जेल

मध्य प्रदेश के खंडवा जिले में गोवंश की हत्या मामले में प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है. गोकशी के मामले में पहली बार तीन आरोपियों पर पुलिस ने राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका- NSA) के तहत मामला दर्ज किया है. प्रदेश में गोवंश की हत्या को लेकर अबतक की यह सबसे बड़ी कार्रवाई है. तीनों आरोपी खंडवा के ही निवासी हैं.

मोघट पुलिस थाना प्रभारी मोहन सिंह सिंगोरे ने बताया कि इस घटना के तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया.

दरअसल, मध्य प्रदेश के खंडवा जिले के खरकली गांव में नदी के किनारे चोरी के गोवंश की कथित हत्या और उसके मांस निकालने की सूचना पुलिस को मिली थी. इसके बाद पुलिस दलबल के साथ घटना स्थल पर पहुंची और आरोपियों को हथियार के साथ धर दबोचा. गिरफ्तार आरोपियों में से दो को गोवंश की हत्या के मामले में पहले भी गिरफ्तार किया जा चुका है.

न्यूज-18 की खबर के मुताबिक, खंडवा एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा की पहल पर खंडवा कलेक्टर विशेष गढ़पाले ने तीनों आरोपियों के खिलाफ एनएसए (National Security Act) की कारवाई की है. आरोप है कि इन तीनों का मुख्य व्यवसाय गोवंश की तस्करी का रहा है. लेकिन सुबूत के अभाव में प्रशासन कारवाई नही कर पा रहा था.

एसपी बहुगुणा ने बताया, 'विस्तृत जांच के बाद राजू, शकील और आजम नाम के तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया. तीनों में से एक आरोपी पहले भी गोहत्‍या में शामिल था.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi