live
S M L

मधुर भंडारकर की हत्या की साजिश रचने वाली मॉडल प्रीति जैन को 3 साल की सजा

प्रीति जैन ने इससे पहले साल 2012 में भंडारकर पर रेप का आरोप लगाया था

Updated On: Apr 28, 2017 05:44 PM IST

FP Staff

0
मधुर भंडारकर की हत्या की साजिश रचने वाली मॉडल प्रीति जैन को 3 साल की सजा

मुंबई की एक अदालत ने मॉडल प्रीति जैन को फिल्‍म डायरेक्टर मधुर भंडारकर की साल 2005 में हत्‍या की साजिश रचने के जुर्म में 3 साल की सजा सुनाई है.

मुंबई कोर्ट ने प्रीति जैन को साल 2005 में मधुर भंडारकर की हत्या करने के लिए गैंगस्टर अरुण गवली के गैंग से नरेश परदेशी को पैसे देने का दोषी करार दिया है.

प्रीति जैन ने इससे पहले 2012 में भंडारकर पर रेप का आरोप लगाया था. प्रीति ने पुलिस को सबूत के तौर पर भंडारकर की ओर से उसे भेजे गए कुछ एसएमएस भी दिखाए थे.

साल 2006 में इस केस की रिपोर्ट फाइल की गई थी. इसके बाद भंडारकर को 2007 में क्लीन चिट दे दी गई.

कोर्ट ने अपने फैसले में प्रीति के दो और साथियों को साजिश रचने और अपराध में मदद के जुर्म में तीन साल की सजा सुनाई है. साथ ही जैन पर 10 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया है.

सिविल और सेशन कोर्ट ने यह फैसला दिया है. दो अन्‍य साथियों को सबूतों के अभाव में रिहा कर दिया गया.

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार, प्रीति जैन ने भंडारकर पर आरोप लगाया था, ‘वे अपनी फिल्म में मुझे लीड रोल देने का बहलावा देते रहे. लेकिन उन्होंने मुझे अपनी किसी फिल्म में मुख्य रोल नहीं दिया.’

प्रीति द्वारा पेश किए गए सबूतों के आधार पर कोर्ट ने मामला सेशन्स कोर्ट में चलाए जाने का आदेश दिया. सेशन्स कोर्ट के आदेश के खिलाफ भंडारकर सुप्रीम कोर्ट गए थे.

जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने फिल्म निर्देशक मधुर भंडारकर के खिलाफ बलात्कार के मामले को चलाने के मुंबई की सेशन्स कोर्ट के आदेश को खारिज कर दिया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi