Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

अब मैडम तुसाद में दिखेगा मधुबाला की खूबसूरती का जलवा

मधुबाला का मोम का पुतला क्लासिक फिल्म ‘मुगले आजम’ में उनके प्रसिद्ध किरदार अनारकली पर आधारित होगा

Bhasha Updated On: Jul 25, 2017 02:12 PM IST

0
अब मैडम तुसाद में दिखेगा मधुबाला की खूबसूरती का जलवा

मैडम तुसाद के बॉलीवुड ब्रिगेड में अब नया नाम गुजरे जमाने की अभिनेत्री मधुबाला का जुड़ गया है. दिल्ली स्थित मैडम तुसाद के इस साल के अंत तक खुलने की संभावना है.

अभिनेत्री का मोम का पुतला क्लासिक फिल्म ‘मुगले आजम’ में उनके प्रसिद्ध किरदार अनारकली पर आधारित होगा.

मधुबाला हिंदी सिनेमा के सुनहरे दौर की एक प्रमुख अभिनेत्री थीं. अपने छोटे से जीवन में उन्होंने ‘चलती का नाम गाड़ी’, ‘मिस्टर एंड मिसेज 55’ ‘काला पानी’ और ‘हावड़ा ब्रिज’ जैसी बहुत सी फिल्में की. वो फिल्म इंडस्ट्री में बेहद सम्मानित शख्सियतों में से एक थीं.

दिलकश थी मधुबाला की खूबसूरती 

मर्लिन एंटरटेनमेंट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के महाप्रबंधक और निदेशक अंशुल जैन ने कहा, ‘मैडम तुसाद दिल्ली में मुधबाला की अनुकृति होने से हमें खुशी है. वह अब भी देश के लाखों लोगों के दिलों पर राज करती हैं.’

अंशुल जैन ने कहा, ‘हमें यकीन है कि उनकी दिलकश खूबसूरती प्रशंसकों को उनके साथ सेल्फी लेने और खास लम्हा बिताने के लिये आकर्षित करेगी और उन्हें सिनेमा के उस सुनहरे दौर में ले जायेगी.’

वर्ष 1952 में चर्चित अमेरिकी पत्रिका ‘थियेटर आर्ट्स’ में छपी एक तस्वीर से मधुबाला की खूबसूरती को वैश्विक मान्यता मिली थी.

मधुबाला के सम्मान में भारतीय डाक ने वर्ष 2008 में उनकी तस्वीर वाला एक डाक टिकट जारी किया था.

दिल्ली की प्रसिद्ध रीगल बिल्डिंग में स्थित इस संग्रहालय में बॉलीवुड के जिन सितारों की मोम की अनुकृति होगी उनमें अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, गायिका आशा भोसले और श्रेया घोषाल शामिल हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi