S M L

अब यूपी में सीतापुर के एक बाबा रेप के मामले में गिरफ्तार

सीतापुर में एक महिला ने एक आश्रम के महंत और कॉलेज के अध्यक्ष पर बंधक बनाकर रेप करने का आरोप लगाया

Updated On: Sep 27, 2017 01:30 PM IST

FP Staff

0
अब यूपी में सीतापुर के एक बाबा रेप के मामले में गिरफ्तार

यूपी के सीतापुर में एक महिला ने एक आश्रम के महंत और कॉलेज के अध्यक्ष पर बंधक बनाकर रेप करने का आरोप लगाया है. महिला की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी बाबा को गिरफ्तार कर लिया है.

यह पूरा मामला सीतापुर के मिश्रिख कोतवाली के कस्बे में स्थित चन्द्र भगवान कॉलेज का है. इस कॉलेज के अध्यक्ष बाबा सियाराम दास नानक शाही आश्रम की स्थानीय शाखा के महंत है.

थाना रामपुर कलां इलाके की रहने वाली एक महिला ने उन पर आरोप लगाया है कि बाबा सियाराम दास, नौकरी का झांसा देकर पिछले करीब 8 माह से उसका यौन शोषण कर रहे थे.

मंगलवार रात महिला ने डायल 100 को फोन पर इस बात की सूचना दी. जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने बाबा को उनके आश्रम से ही गिरफ्तार कर लिया.

युवती की शिकायत पर पुलिस ने बाबा सियाराम दास और उसके स्कूल की प्रबंधिका रिंटू सिंह के खिलाफ केस दर्ज किया है.पीड़िता ने अपनी शिकायत में दो लोगाें के और नाम लिए हैं.

रिंटू सिंह स्कूल की प्रबंधक है. पीड़िता का आरोप है कि रिंटू सिंह ने उसे बाराबंकी, फैजाबाद, लखनऊ और आगरा के आश्रम में भेजती थी जहां उसके साथ बलात्कार किया जाता था और मोबाइल में वीडियो बनाकर ब्लैकमेल किया जाता था.

महिला की ओर से बाबा सियाराम दास के खिलाफ दुष्कर्म और अनुसूचित जाति-जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा चलेगा. आईपीसी की धारा 376 और 342 के तहत मामला दर्ज कराया है और महिला को डॉक्टरी परीक्षण के लिए भेजा गया है.

(साभार न्यूज18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi