S M L

जानिए यूपी की इस मंत्री ने स्वेटर पहनने से क्यों किया मना?

मंत्री के मुताबिक सरकार ने अपने वादे के मुताबिक बच्चों को जूते-मोजे तो मुहैया करा दिए, लेकिन कुछ तकनीकी कारणों से स्वेटर मिलने में देरी हो रही है

Updated On: Dec 29, 2017 03:30 PM IST

FP Staff

0
जानिए यूपी की इस मंत्री ने स्वेटर पहनने से क्यों किया मना?

यूपी के प्राइमरी स्कूलों में बच्चों को स्वेटर मिलने में देरी होने के मामले में बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री अनुपमा जायसवाल ने फैसला किया है कि जब तक बच्चों को स्वेटर मिलने शुरू नहीं होंगे तब तक वो भी स्वेटर नहीं पहनेंगी.

मंत्री के मुताबिक सरकार ने अपने वादे के मुताबिक बच्चों को जूते-मोजे तो मुहैया करा दिए, लेकिन कुछ तकनीकी कारणों से स्वेटर मिलने में देरी हो रही है. यह सब देखते हुए मंत्री अनुपमा जायसवाल ने खुद भी स्वेटर नहीं पहनने का फैसला किया है.

मंत्री अनुपमा जायसवाल ने बताया कि वह सरकार के प्रति किसी विरोध के चलते नहीं कर रही हैं. बल्कि, ऐसा ख्याल उनके मन में एक मां और संवेदनशील नागरिक होने के नाते आया है. उनके मुताबिक यह प्रयास सिर्फ बच्चों को और उनके अभिभावकों को यह समझाने के लिए है कि योगी सरकार बच्चों और उनके प्रति दायित्व को लेकर कितनी संवेदनशील है.

वहीं अनुपमा जायसवाल ने दावा किया है कि बहुत जल्द बच्चों को स्वेटर भी मुहैया करा दिए जाएंगे. बहरहाल मंत्री की कोशिश ने अधिकारियों को तेजी से काम करने के लिए प्रेरित जरूर किया है.

बता दें, कि शीतलहर के प्रकोप में प्रा‍थमिक विद्यालय सुबह 9 बजे से दोहपर 3 बजे तक चल रहे हैं. ऐसे में ठंड में ठिठुरना इन विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्‍चों की मजबूरी बन गई है. गौरतलब है प्रदेश के 1 लाख, 59 हजार प्राइमरी और अपर प्राइमरी स्कूलों पढ़ने वाले करीब 1 करोड़, 54 लाख छात्रों को स्वेटर वितरित किया जाना है, जिसके लिए बजट प्रस्ताव करीब 308 करोड़ रुपए है.

(साभार: न्यूज़18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi