S M L

वैलेंटाइन डे पर लखनऊ यूनिवर्सिटी बंद, कैंपस में जाने पर भी है मनाही

महाशिवरात्रि के मौके पर लखनऊ यूनिवर्सिटी बंद रखी गई है, छात्रों को कहा गया है कि वो उस दिन यूनिवर्सिटी कैंपस में ना आएं

Bhasha Updated On: Feb 13, 2018 03:52 PM IST

0
वैलेंटाइन डे पर लखनऊ यूनिवर्सिटी बंद, कैंपस में जाने पर भी है मनाही

महाशिवरात्रि के मौके पर लखनऊ यूनिवर्सिटी बंद रखी गई है, खास बात ये है कि यहां यूनिवर्सिटी ने अपने सभी छात्रों को मशविरा देते हुए कहा है कि वे उस दिन यूनिवर्सिटी कैंपस में ना आएं.

दरअसल लखनऊ यूनिवर्सिटी के प्रॉक्टर विनोद सिंह ने दस फरवरी को एक बयान जारी करते हुए कहा कि 'मैं पिछले सालों से देखता आ रहा हूं कि पश्चिमी संस्कृति से प्रभावित कुछ छात्र-छात्राएं 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे मनाते हैं. हम विश्वविद्यालय के सभी विद्यार्थियों को सूचित करना चाहते हैं कि विश्वविद्यालय परिसर महाशिवरात्रि के मौके पर बंद रहेगा. कोई एक्स्ट्रा क्लास, प्रैक्टिकल या सांस्कृतिक कार्यक्रम नहीं होगा. छात्र छात्राओं को उस दिन परिसर में नहीं आना चाहिए.'

उन्होंने ये भी कहा कि वो विद्यार्थियों के पैरेंट्स से भी अपील करते है कि वो अपने बच्चों को यूनिवर्सिटी ना भेजें और जो लोग कैंपस में घूमते या बैठे हुए नजर आएंगे उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई होगी.

यहां सवाल है कि आज जब मौजूदा वक्त में हम सभी छात्रों को सांस्कृतिक कार्यक्रम और फेस्टिवल्स को मनाने के लिए प्रोत्साहित करते हैं तो फिर किसी भी फेस्टिवल को पश्चिमी संस्कृति से प्रभावित बताकर उसे ना मनाने के लिए क्यों जोर दे रहे हैं? क्या ये फैसला खुद छात्र का या उसके पेरेंट्स का नहीं हो सकता?

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi