S M L

मुलायम सिंह को 14 करोड़ बंगला भेंट करेंगे एसपी के ये सांसद!

सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार, उत्तर प्रदेश के छह पूर्व मुख्यमंत्रियों को अपना सरकारी बंगला खाली करना है

Updated On: May 19, 2018 09:29 PM IST

FP Staff

0
मुलायम सिंह को 14 करोड़ बंगला भेंट करेंगे एसपी के ये सांसद!

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद राज्य संपत्ति विभाग ने भी अपनी ओर से सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों को 15 दिन के भीतर बंगला खाली करने का नोटिस भेज दिया है. पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने सरकार की ओर से बढ़ते दबाव के बाद अपने आशियाने की तलाश शुरू कर दी है. इस बीच एसपी के राज्यसभा सांसद संजय सेठ ने गोमती नगर में मुलायम को 14 करोड़ रुपए का बंगला तोहफे में देने की घोषणा की है.

समाजवादी पार्टी के सूत्रों की मानें तो मुलायम सिंह यादव के सबसे करीबी संजय सेठ ने शुक्रवार को गोमतीनगर के विपुलखंड स्थित सृजन विहार में 11 हजार स्क्वॉयर फीट में बनी एक कोठी मुलायम को दिखाई थी. मुलायम को यह कोठी पसंद भी आई है, लेकिन सौदा अभी अटका हुआ है.

सपा सूत्रों की मानें तो संजय सेठ अपनी ओर से मुलायम को 14 करोड़ रुपए की यह कोठी तोहफे में देने वाले हैं. इसके लिए उन्होंने बनारस के एक फॉर्मास्यूटिकल क्षेत्र के बड़े व्यवसायी आर.के. अरोड़ा से बातचीत की है. अरोड़ा ने यह कोठी अपने और परिवार के लिए बनवाई थी, लेकिन फिलहाल यह खाली पड़ी हुई है.

सूत्रों के मुताबिक, अरोड़ा ने कोठी की कीमत 16 करोड़ रुपए लगाई है, लेकिन संजय सेठ की तरफ से 14 करोड़ रुपए दिए जाने की बात कही गई है. संभव है कि इस डील में बीच का रास्ता भी निकल जाएगा और जल्द ही यह मुलायम सिंह यादव का नया आशियाना मिल जाएगा.

सुप्रीम कोर्ट के आदेश से खाली हो रहा है बंगला

इसी क्रम में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह सबसे पहले कालिदास मार्ग स्थित अपना आवास खाली करेंगे. सांसद प्रतिनिधि दिवाकर त्रिपाठी के मुताबिक गोमतीनगर में लगभग 2100 वर्ग फीट के मकान में मरम्मत का कार्य चल रहा है. उन्होंने कहा कि नोटिस अवधि के दौरान ही गृहमंत्री राजनाथ सिंह सरकारी आवास छोड़ देंगे.

राजनाथ सिंह के अलावा राज्य संपत्ति विभाग ने पूर्व मुख्यमंत्रियों एन.डी. तिवारी, मुलायम सिंह यादव, अखिलेश सिंह यादव और मायावती को भी नोटिस भेजा है. इन सभी को 15 दिन के भीतर सरकारी बंगला खाली करना है. नोटिस के बाद से ही सभी पूर्व मुख्यमंत्री अपने आशियाने की तालाश में शिद्दत से जुटे हुऐ हैं. सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार, उत्तर प्रदेश के छह पूर्व मुख्यमंत्रियों को अपना सरकारी बंगला खाली करना है.

(साभार न्यूज18 हिंदी)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi