S M L

लखनऊ: कॉल सेंटर के जरिए US में ड्रग्स की सप्लाई कर रहा युवक गिरफ्तार

आरोपी युवक कॉल सेंटर के जरिए नींद की गोलियों और उत्तेजना कम करने वाली अवैध दवाओं की सप्लाई अमेरिका में कर रहा था

FP Staff Updated On: Dec 21, 2017 04:26 PM IST

0
लखनऊ: कॉल सेंटर के जरिए US में ड्रग्स की सप्लाई कर रहा युवक गिरफ्तार

नारकोटिक्स ब्यूरो के अफसरों ने अवैध रूप से लखनऊ में ड्रग्स का रैकेट चला रहे एक 27 वर्षीय युवक को गिरफ्तार किया. आरोपी युवक कॉल सेंटर के जरिए नींद की गोलियों और उत्तेजना कम करने वाली अवैध दवाओं की सप्लाई अमेरिका में कर रहा था.

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने यह खुलासा किया कि लखनऊ से संचालित यह रैकेट कूरियर और पोस्ट के जरिए अमेरिका में ड्रग्स की सप्लाई करता था. पुलिस के अनुसार 27 वर्षीय शांतनु गुप्ता अपने ग्राहकों को अल्पाजोलम और डिजापेम जैसी दवाईयों की सप्लाई करता था.

नारकोटिक्स विभाग के अनुसार गुप्ता के कॉल सेंटर के कर्मचारी अमेरिकी ग्राहकों को इंटरनेट द्वारा वायस कॉल करते थे और यह पूछते थे कि क्या वे नींद की गोलियों को बिना डॉक्टर की पर्ची के खरीदना चाहेंगे. इन दवाओं को बिना डॉक्टर की पर्ची के दवा की दुकानों से खरीदा नहीं जा सकता. नारकोटिक्स विभाग ने यह कार्रवाई अमेरिका के ड्रग प्रवर्तन प्रशासन से मिली सूचना के आधार पर किया है.

आरोपी अल्पाजोल्म 0.50 एमजी के 10 गोलियों के एक स्ट्रीप को 10 से 15 डॉलर के बीच बेचते थे (करीब 640 से 960 रुपए). जबकि बाजार से ये आरोपी इन गोलियों को 30 से 30 रुपए में खरीदते थे. आरोपी शांतनु अमेरिका में हर महीने करीब 5000 से 6000 स्ट्रीप बेचा करता था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi