S M L

सैफुल्ला का शव लेने से पिता का इनकार, 'देशद्रोही की लाश नहीं चाहिए'

एनकाउंटर में आईएसआईएस के संदिग्ध आतंकी सैफुल्लाह को लखनऊ में मार गिराया गया था.

Updated On: Mar 08, 2017 03:48 PM IST

FP Staff

0
सैफुल्ला का शव लेने से पिता का इनकार, 'देशद्रोही की लाश नहीं चाहिए'

लखनऊ एनकाउंटर में मारे गए आईएसआईएस के संदिग्ध आतंकी सैफुल्ला के पिता ने उसका शव लेने से इनकार कर दिया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उसके पिता सरताज ने कहा कि वह देश-विरोधी शख्स का शव नहीं लेंगे. सरताज ने कहा, 'यह देश के हित में नहीं है. हम किसी एंटी-नेशनल का शव नहीं लेंगे.'

एएनआई से उनके पिता ने कहा, 'वह कुछ महीने पहले पिटाई के बाद घर से भाग गया था. पिछले सोमवार उसका फोन आया था कि वह सऊदी जा रहा है.'

एटीएस ने मंगलवार को एनकाउंटर में आईएसआईएस के संदिग्ध आतंकी सैफुल्लाह को लखनऊ में मार गिराया था. सैफुल्ला जिस घर में रह रहा था, वहां से बम बनाने के तरीके की डीटेल्स, रेल नेटवर्क का मैप और तमाम उकसाने वाले साहित्य बरामद हुए हैं.

एटीएस के आईजी असीम अरुण के अनुसार उसके पास से 8 पिस्टल और भारी मात्रा में कारतूस बरामद किए गए हैं. यही नहीं आधार कार्ड और वॉकी टॉकी, पासपोर्ट, बम बनाने के सामान, कई मोबाइल फोन, भारत का रेलवे मैप, आईएसआईएस की टीशर्ट सहित तमाम डायरिंया और दस्तावेज बरामद हुए हैं.

इन्हीं में से एक डायरी भी मिली है, जिसमें आतंकी सैफुल्ला की आम दिनों और रोजे के दौरान पूरी दिनचर्या दर्ज है. पता चला है कि युवाओं को देश के खिलाफ गुमराह करने के लिए सैफुल्ला खुद को तैयार करने के लिए तरह-तरह के रियाज करता था. उसने रोज तड़के उठने से लेकर रात में सोने तक क्या करना है, इसका पूरा टाइमटेबल तैयार कर रखा था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi