S M L

लखनऊ में रायन स्कूल सी घटना, छुट्टी के लिए छात्र को मारा चाकू

छात्र ने पुलिस को दिए अपने बयान में कहा कि हमला करते वक्त दीदी कह रही थीं- “तुम मरोगे नहीं तो स्कूल में छुट्टी कैसे होगी”

FP Staff Updated On: Jan 18, 2018 08:18 PM IST

0
लखनऊ में रायन स्कूल सी घटना, छुट्टी के लिए छात्र को मारा चाकू

गुड़गांव के रायन इंटरनेशनल स्कूल की तर्ज पर लखनऊ के अलीगंज स्थित एक स्कूल में छुट्टी के लिए चाकूबाजी की घटना सामने आई है.

यहां के ब्राइटलैंड स्कूल में पहली के छात्र को छठी क्लास की छात्रा ने चाकू से हमला कर लहूलुहान कर दिया. स्कूल में छुट्टी के लिए हमला किए जाने के आरोप लग रहे हैं. इसके बाद आरोपी बच्चे को जुवेनाइल होम (बाल सुधार गृह) भेज दिया गया है.

खबरों के मुताबिक छठी की छात्रा ने पहली के छात्र ऋतिक का हाथ-पैर बांधा और मुंह में कपड़ा ठूस कर दुपट्टे से उसका गला भी दबाया. इसके बाद उसे मरा हुआ समझकर बाथरूम का दरवाजा बाहर से बंद कर दिया. जिंदा बचे छात्र ने पैरों से दरवाजा खटखटाया तब जाकर स्कूल के कर्मचारियों को वारदात की जानकारी मिली. छात्र को तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया. प्रिंसिपल रचित मानस ने अज्ञात छात्रा के खिलाफ केस दर्ज कराया है. हालांकि पुलिस ने छात्रा की शिनाख्त कर केस दर्ज कर लिया है.

पहले नाम पूछा, फिर कर दिया हमला

मंगलवार सुबह हुई इस दिल दहला देने वाली घटना में ऋतिक गंभीर रूप से घायल है और ट्रामा सेंटर में भर्ती है. फिलहाल डॉक्टरों ने उसकी जान को खतरे से बाहर बताया है. अपने बयान में घायल छात्र ऋतिक ने बताया कि वह प्रार्थना के बाद फर्स्ट फ्लोर पर अपने क्लास में जा रहा था. तभी वहां आई छठी क्लास की छात्रा ने उसका नाम पूछा. नाम बताते ही उसे दबोच लिया और घसीटते हुए टॉयलेट की तरफ ले गई. इसके बाद उसका हाथ-पैर बांध दिया और मुंह में कपड़ा ठूस कर चाकू से चेहरे, सर, पेट और सीने में वार किए. इसके बाद दुपट्टे से गला दबा दिया.

'मरोगे नहीं तो छुट्टी कैसे'

छात्र ने पुलिस को दिए अपने बयान में कहा कि हमला करते वक्त दीदी कह रही थीं- “तुम मरोगे नहीं तो स्कूल में छुट्टी कैसे होगी?” फिलहाल छात्र के बयान को पुलिस ने दर्ज कर लिया है. घायल छात्र ने मोबाइल पर फोटो देखकर छात्रा की शिनाख्त भी कर ली है.

सब्जी काटने वाले चाकू से हमला

लखनऊ के एसएसपी दीपक कुमार ने बताया, छठी क्लास की एक लड़की ने सब्जी काटने वाले चाकू से हमला किया. बच्चे के शरीर पर लड़की के बाल मिले हैं जिसे हमने डीएनए टेस्ट के लिए भेज दिया है. लड़की को जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के सामने पेश किया जाएगा. प्रिंसपल को गिरफ्तार कर लिया गया है.

बच्चे से मिलने पहुंचे योगी आदित्यनाथ

लखनऊ के जिस अस्पताल में जख्मी बच्चे का इलाज चल रहा है, वहां सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे.

मुख्यमंत्री ने बच्चे से कुशल क्षेम पूछा और जल्द ठीक होने की कामना की.

(फोटोः न्यूज18 से साभार)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
FIRST TAKE: जनभावना पर फांसी की सजा जायज?

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi