विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

अकाल तख्त एक्सप्रेस में मिला बम, समय रहते किया डिफ्यूज

बम में तकरीबन 1 किलो आरडीएक्स था, अगर ये बम ब्लास्ट हो जाता तो बड़ा नुकसान हो सकता था

FP Staff Updated On: Aug 10, 2017 09:54 AM IST

0
अकाल तख्त एक्सप्रेस में मिला बम, समय रहते किया डिफ्यूज

लश्कर आतंकी अबू दुजाना के एनकाउंटर के 10 दिन बाद इंडियन मुजाहिद्दीन ने बदला लेने के लिए अकाल तख्त एक्सप्रेस में बम रख दिया. बम में तकरीबन 1 किलो आरडीएक्स था, अगर ये बम ब्लास्ट हो जाता तो बड़ा नुकसान हो सकता था. गनीमत रही कि एक यात्री ने इसकी सूचना पुलिस को दी और इसे समय रहते डिफ्यूज कर दिया गया.

अमेठी के अकबरगंज रेलवे स्टेशन पर ट्रेन संख्या 12317 (अप) अकाल तख्त एक्सप्रेस में बीती रात डेढ़ बजे के करीब बम मिलने की सूचना आई. आनन-फानन में ट्रेन को अमेठी रेलवे स्टेशन पर रोका गया है और बम निरोधक दस्ते ने हर कोच की तलाशी ली. बम एसी कोच के वॉशरूम में मिला. बम निरोधक दस्ते ने बम को डिफ्यूज़ कर दिया.

अकाल तख्त एक्सप्रेस कोलकाता से अमृतसर जा रही है. अमेठी स्टेशन पर पहुंची पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों ने बताया कि ट्रेन में जो बम मिला है उसके साथ एक पर्चा भी मिला है. इसमें लिखा है कि अबू दुजाना की शहादत को याद रखेगा हिंदुस्तान. दुजाना की मौत का बदला अब हिंदुस्तान को चुकाना पड़ेगा. आतंकियों की योजना पूरे लखनऊ स्टेशन को उड़ाने की थी. जो चिट्ठी आतंकियों की ओर से बम के साथ मिली है उसमें इंडियन मुजाहिद्दीन का भी नाम दिया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi