S M L

कन्नौज के पास लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर दर्दनाक हादसा, 7 छात्रों की मौत

हादसे में 6 छात्रों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक छात्र ने अस्पताल ले जाने के दौरान दम तोड़ दिया

FP Staff Updated On: Jun 11, 2018 09:17 AM IST

0
कन्नौज के पास लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर दर्दनाक हादसा, 7 छात्रों की मौत

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर सोमवार तड़के एक भीषण सड़क हादसा हो गया. इसमें 7 छात्रों की मौत हो गई जबकि दो छात्र गंभीर रूप से घायल हैं. घायलों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. हादसा सुबह 4 बजे के करीब कन्नौज के पास एक्सप्रेसवे पर तालग्राम थाना क्षेत्र में हुआ जब एक अनियंत्रित रोडवेज बस ने 9 छात्रों को कुचल दिया.

रिपोर्ट के मुताबिक हादसे में 6 छात्रों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक छात्र ने अस्पताल ले जाने के दौरान दम तोड़ दिया. सभी छात्र संतकबीरनगर के खलीलाबाद से हरिद्वार घूमने जा रहे थे. सफर के दौरान बीच रास्ते में बस का डीजल खत्म हो गया और गाड़ी बंद हो गई. रिपोर्ट के मुताबिक, ड्राइवर ने डीजल खत्म होने की बात कह गाड़ी एक्सप्रेसवे पर ही रोक दी. डीजल भरने का कुछ उपाय ढूंढने के लिए छात्रों ने तय किया कि एक दूसरी टूर बस से डीजल निकाल कर बंद पड़ी गाड़ी में डाला जाए.

कुछ छात्र दूसरी टूर बस से डीजल निकाल कर अपनी बंद पड़ी बस में डाल रहे थे और कुछ रोड पर ही खड़े थे. तभी एक बेकाबू रोडवेज बस 9 छात्रों को रौंदते हुए निकल गई. इस घटना में छह छात्रों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि तीन छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए. जिस बस ने छात्रों को टक्कर मारी, उसका रंग लाल बताया जा रहा है.

घटना की सूचना पर पहुंची डायल 100 ने सभी शवों और घायलों को मेडिकल कॉलेज पहुंचाया. छात्रों के परिजनों को भी सूचित कर दिया गया है. शवों का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है. पुलिस ने बस को कब्जे में लिया है लेकिन ड्राइवर मौके से फरार है. पुलिस आरोपी ड्राइवर की तलाश कर रही है.

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे में मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख और घायलों को 50 हजार के मुआवजे का ऐलान किया है.

हादसे में मरने वाले छात्र

1-विजय कुमार पुत्र हीरालाल 2-महेश कुमार गुप्ता पुत्र कृष्णमुरारी गुप्ता मेहदावल रोड मोतीनगर खलीलाबाद 3-अभय प्रताप सिंह पुत्र देवेंद्र कुमार सिंह थवाई पार खलीलाबाद 4-मिथिलेश कुमार पुत्र राजेंद्र प्रसाद नकटा, घनघटा संतकबीरनगर 5-विशाल कुमार पुत्र प्रकाश चंद्र सहजनवा, गोरखपुर 6-जितेंद्र कुमार यादव पुत्र यशवंत यादव चकिया भीटी रावत, गोरखपुर 7-सतीश पुत्र रामफेर जगदीशपुर शुकलियान संतकबीरनगर

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi