S M L

जल्द ही स्मार्ट सिटी बनेगा लखनऊ: राजनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि स्मार्ट सिटी और अमृत योजनाओं के तहत लखनऊ के विकास की दिशा में तेजी से कार्य हो रहा है

Bhasha Updated On: Aug 05, 2018 03:53 PM IST

0
जल्द ही स्मार्ट सिटी बनेगा लखनऊ: राजनाथ

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र लखनऊ में 938 करोड़ रुपए की लागत वाली 438 परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया. उन्होंने कहा कि लखनऊ जल्द ही स्मार्ट सिटी बनेगा.

गृह मंत्री ने कहा कि लखनऊ के विकास की जो नींव पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने रखी थी, उसे पहले सांसद लालजी टंडन और अब वह खुद आगे बढ़ा रहे हैं. प्रदेश में पहली बार एक साथ 6.24 किलोमीटर लंबाई के चार एलिवेटेड हाइवे का शिलान्यास हो रहा है. इसके अलावा 1900 करोड़ रुपए की लागत से गोमती नगर टर्मिनल का काम शुरू हो गया है.

वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने कार्यकाल का जिक्र करते हुए कहा कि पिछले 15 महीनों में जहां प्रदेश की कानून-व्यवस्था की स्थिति बहाल हुई है वहीं सड़कों तथा सस्ती दर पर बिजली मुहैया कराने की दिशा में भी बेहतरीन काम हुआ है. स्मार्ट सिटी और अमृत योजनाओं के तहत लखनऊ के विकास की दिशा में तेजी से कार्य हो रहा है.

कार्यक्रम में गृहमंत्री और मुख्यमंत्री ने ‘सबका साथ सबका विकास, ग्राम सड़क योजना’ और ‘गौरवपथ- एक अभिनव प्रयास योजना’ पर पुस्तिकाओं का विमोचन भी किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi