Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

शहादत पर सियासत करने वालों को सेना का जवाबः शहीद का कोई धर्म नहीं होता

सेना के उत्तरी कमान के कमांडर जनरल देवराज अनबू ने कहा कि हम शहादत को सांप्रदायिक रंग नहीं देते, जो लोग सेना के बारे में नहीं जानते वहीं ऐसी बात कर रहे हैं

FP Staff Updated On: Feb 14, 2018 02:29 PM IST

0
शहादत पर सियासत करने वालों को सेना का जवाबः शहीद का कोई धर्म नहीं होता

शहादत पर सियासत करने वालों को सेना ने करारा जवाब दिया है. सेना ने साफ तौर पर कहा कि शहीद का कोई धर्म नहीं होता और जो लोग ऐसी बातें कर रहे हैं, उन्हें सेना के कार्यशैली के बारे में बिल्कुल भी जानकारी नहीं है. एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने आतंकी हमले में शहीद जवानों पर विवादित बयान दिया था.

बुधवार को सेना के उत्तरी कमान के कमांडर जनरल देवराज अनबू ने बिना किसी का नाम लिए कहा कि हम शहादत को सांप्रदायिक रंग नहीं देते. साथ ही उन्होंने यह भी कह दिया कि जो लोग सेना के बारे में नहीं जानते वहीं ऐसी बात कर रहे हैं.

मंगलवार को असदुद्दीन ओवैसी ने कहा था कि सुंजवान आतंकी हमले में मारे गए सात लोगों में से पांच कश्मीरी मुसलमान थे. ओवैसी ने यह भी कहा कि जो लोग भारतीय मुसलमानों को पाकिस्तानी कहते हैं उन्हें इससे सबक लेना चाहिए.

जनरल देवराज ने शहादत पर सियासत करने वालों को ही जवाब नहीं दिया बल्कि उन्होंने कई मुद्दों पर बात की. हालिया आतंकवादी हमलों पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि दुश्मन हतोत्साहित हैं. जब वो सीमा पर फेल हो जाते हैं तब कैंप पर हमला करते हैं. उन्होंने कहा कि जो भी देश के खिलाफ खड़ा होगा सेना उससे सख्ती से निपटने को तैयार है.

उन्होंने यह भी कहा कि कोई भी आतंकी संगठन हो किसी में अंतर नहीं है. उन्होंने यह भी कहा कि जो कोई भी हथियार उठाएगा और वह देश के खिलाफ होगा तो हम उससे सख्ती से निपटेंगे.

बढ़ते हुए आतंकवाद को लेकर उन्होंने सोशल मीडिया को जिम्मेदार ठहराया है. जनरल अनबू ने कहा कि यह बड़ी संख्या में युवाओं को प्रभावित कर रहा है. इस मुद्दे पर ध्यान देने की जरुरत है.

उधर, करण नगर सीआरपीएफ कैंप पर हुए हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवान मुजाहिद खान के अंतिम संस्कार के लिए आरा ले जाया गया है. शहीद को अंतिम विदाई देने के लिए क्षेत्र के लोग बड़ी संख्या में पहुंचे हुए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi