S M L

17 लड़कियों को धोखा देने वाले आतंकी को गर्लफ्रेंड ने ही मरवाया!

जम्मू-कश्मीर के बारामूला में मुठभेड़ के दौरान मारे गए आतंकी खालिद तक सुरक्षा बलों को पहुंचाने में उसकी एक गर्लफ्रेंड ने अहम भूमिका निभाई

Updated On: Oct 10, 2017 10:57 AM IST

FP Staff

0
17 लड़कियों को धोखा देने वाले आतंकी को गर्लफ्रेंड ने ही मरवाया!

जम्मू-कश्मीर के बारामूला में मुठभेड़ के दौरान मारे गए आतंकी खालिद तक सुरक्षा बलों को पहुंचाने में उसकी एक गर्लफ्रेंड ने अहम भूमिका निभाई. सूत्रों के मुताबिक खालिद अपनी गर्लफ्रेंड से मिलने आने वाला था. उसकी हरकतों से नाराज गर्लफ्रेंड ने स्थानीय पुलिस को उसके आने की खबर दे दी थी. वह उससे इतना अधिक नफरत करने लगी थी कि उसे 'जहन्नुम' कहकर बुलाती थी.

एनकाउंटर में शामिल एक सीनियर ऑफिसर ने कहा कि खालिद की कुल 17 गर्लफ्रेंड थीं. उनमें से कई को उसने धोखा दिया था. जिसके चलते ये लड़कियां उसके ठिकानों के बारे में पुलिस को सूचना देने लगीं. माना जा रहा है कि खालिद श्रीनगर में बीएसएफ पर हमले का मास्टरमाइंड था और पाकिस्तान का रहने वाला था. जैश-ए-मोहम्मद के ऑपरेशनल कमांडर के तौर पर खालिद ने हमले और ब्लास्ट का पूरा प्लान तैयार किया था. आईबी की लिस्ट में वह आतंकी पांचवें नंबर पर था.

सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक, खालिद की तरह सीमा पार से आए कई आतंकी कश्मीर की लड़कियों पर आकर्षित हो जाते हैं. उनमें से कई इन लड़कियों से संबंध बना लेते हैं और बाद में उन्हें धोखा दे देते हैं. ऐसी लड़कियां पुलिस को अहम सूचनाएं देती हैं और इसके आधार पर सुरक्षाबल आतंकियों को निशाना बनाते हैं. खुफिया विभाग के अधिकारी ने कहा कि ये आतंकी अपनी गर्ल फ्रेंड से मिलने अकेले जाते हैं और उसी समय उनके खिलाफ कार्रवाई की जाती है.

अगस्त में लश्कर-ए-तैयबा का एक और आतंकी अबू दुजाना भी उस वक्त मारा गया जब वह अपनी गर्लफ्रेंड से मिलने गया था. उस मामले में भी उसकी प्रेमिका ने उसके बारे में पुलिस को सूचना दी थी.

(साभार न्यूज 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi