S M L

लव जेहाद केसः पिता ने कहा, आतंकी नहीं हो सकता परिवार का हिस्सा

हादिया के पिता ने कहा कि वह इस्लाम में परिवर्तित होकर सीरिया जाना चाहती थी, मैं नहीं चाहता कि मेरे परिवार में कोई आतंकी हो

Updated On: Nov 28, 2017 04:30 PM IST

FP Staff

0
लव जेहाद केसः पिता ने कहा, आतंकी नहीं हो सकता परिवार का हिस्सा

केरल के कथित लव जेहाद मामले में सुप्रीम कोर्ट ने हादिया को पढ़ाई जारी रखने का निर्देश दिया था. हादिया के पिता ने अदालत के इस निर्देश का स्वागत किया है.

अंतर जातीय विवाह के बारे में जब केएम अशोकन से उनकी राय पूछी गई तो उन्होंने कहा कि वह एक धर्म और एक ईश्वर में विश्वास रखते हैं लेकिन किसी आतंकवादी के साथ अपने परिवार का नाता नहीं रख सकते.

अशोकन ने कहा कि हादिया को सीरिया के बारे में कोई जानकारी नहीं है. वह इस्लाम में परिवर्तित होकर वहीं जाना चाहती थी. मैं नहीं चाहता कि मेरे परिवार में कोई आतंकी हो.

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को कथित लव जेहाद की पीड़ित हादिया को उसके अभिभावकों की कैद से रिहा करते हुए उसे होम्योपैथी चिकित्सा पद्धति की कॉलेज में पढ़ाई जारी रखने का निर्देश दिया था. हालांकि हदिया ने अनुरोध किया था कि उसे उसके पति के पास जाने दिया जाए.

अशोकन ने कहा कि मुझे इस बात का दुख था कि हादिया को इन बुरे अनुभवों से गुजरना पड़ा और इस कारण उसकी पढ़ाई भी रूक गई. लेकिन अब मैं खुश हूं क्योंकि अदालत ने आगे पढ़ने की अनुमति दे दी है. उन्होंने इस बात को भी खारिज किया कि हादिया हाउस अरेस्ट में थी. उन्होंने कहा कि वह घर के अंदर या बाहर हर समय पुलिस के साथ थी.

क्या है मामला?

अखिला उर्फ हादिया के पति शफिन जहां ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर मांग की थी कि उसकी पत्नी हादिया को उसके हवाले किया जाए. हादिया शादी से पहले अखिला थी. शफिन जहां का कहना है कि उसने अखिला से शादी कर ली है और उसकी पत्नी ने अपनी मर्जी से धर्म परिवर्तन किया है.

वहीं, अखिला के पिता का आरोप है कि उसकी बेटी को किसी ने बहका दिया है और वह जेहाद के लिए सीरिया जाना चाहती है. इससे पहले केरल हाईकोर्ट ने अखिला उर्फ हादिया की शादी रद्द करते हुए उसे उसके पिता के हवाले कर दिया था. केरल हाईकोर्ट ने केरल पुलिस को आतंकी तार की जांच करने के आदेश दिए थे. पुलिस की जांच में अभी तक कुछ साफ नहीं हो पाया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi