S M L

चंदा कोचर के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी

यह नोटिस सीधे एयरपोर्ट इमीग्रेशन विभाग को भेजा जाता है और उसे देश से बाहर नहीं जाने और उससे संबंधित सूचना देने के लिए निर्देश दिए जाते हैं

Updated On: Apr 06, 2018 09:52 PM IST

FP Staff

0
चंदा कोचर के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी

आईसीआईसीआई ग्रुप की एमडी चंदा कोचर की मुश्किलें हर दिन बढ़ती जा रही बहै. पहले देवर राजीव कोचर के खिलाफ लुकआउट नोटिस और अब खुद उनके खिलाफ ही लुकआउट नोटिस जारी कर दिया गया है. इस कड़ी में वीडियोकॉन के प्रमुख वेणुगोपाल धूत का नाम भी पहले ही शामिल किया जा चुका है.

सीबीआई ने 2012 में ICICI बैंक द्वारा वीडियोकॉन समूह को दिए गए 3,250 करोड़ रुपए के कर्ज मामले में बैंक की प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी चंदा कोचर के देवर राजीव कोचर से लगातार दूसरे दिन पूछताछ की है.

अधिकारियों ने बताया कि राजीव कोचर से कर्ज, वीडियोकॉन समूह के प्रवर्तक वेणुगोपाल धूत और वीडियोकॉन से उनके ताल्लुकात के संबंध में पूछताछ की गई.

उन्होंने बताया कि राजीव को कल मुंबई हवाई अड्डे से हिरासत में लिया गया. वह किसी दक्षिण पूर्व एशियाई देश के लिए रवाना होने वाले थे. इससे पहले सीबीआई ने उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया था. राजीव से भी पूछताछ की गई थी.

अब देश से बाहर जाने के लिए कोर्ट से लेनी होगी अनुमति 

लुक आउट नोटिस एक इंटरनल सर्कुलर जैसा होता है, जिसमें जांच एजेंसी को किसी शख्स के बारे में जिस तरह की जानकारी चाहिए होती है उसे उस हिसाब से जारी की जाती है और इसमें उसे रोकने से लेकर गिरफ्तारी तक शामिल है.

यह नोटिस सीधे एयरपोर्ट इमीग्रेशन विभाग को भेजा जाता है और उसे देश से बाहर नहीं जाने और उससे संबंधित सूचना देने के लिए निर्देश दिए जाते हैं. गुपचुप तरीके से यह जानकारी दी जाती है जिसका पता उसे खुद न चले.

अधिकारियों के मुताबिक एजेंसी ने कर्ज मामले में वीडियोकॉन समूह के प्रवर्तक वेणुगोपाल धूत, दीपक कोचर और कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ प्रारंभिक जांच दर्ज किया था.

सीबीआई आरोपों के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के लिए शुरुआती जांच कर रही है. अगर एजेंसी को प्रथम दृष्टया लगता है कि आरोपों में किसी तरह का दम है तो वह मामला दर्ज कर सकती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi