S M L

लंदनः खालिस्तान समर्थकों ने इंडियन हाई कमीशन के बाहर भारतीयों पर किया हमला

पाकिस्तान आधारित जैश-ए-मोहम्मद द्वारा पुलवामा हमले की जिम्मेदारी लिए जाने के बाद दुनिया के सभी देशों ने पाकिस्तान पर आतंकवाद को खत्म करने के लिए दबाव डालना शुरू कर दिया

Updated On: Mar 10, 2019 02:56 PM IST

FP Staff

0
लंदनः खालिस्तान समर्थकों ने इंडियन हाई कमीशन के बाहर भारतीयों पर किया हमला

लंदन में भारतीय उच्चायोग के बाहर खालिस्तान का समर्थन करने वाले पाकिस्तान समर्थित कुछ हमलावरों ने ब्रिटिश इंडियन लोगों पर हमला किया है. कहा जा रहा है कि यह हमला भारत द्वारा पाकिस्तान पर एयरस्ट्राइक करने के विरोध में किया गया है. पगड़ी पहने हुए हमलावरों ने उच्चायोग के बाहर भारत विरोधी नारे लगाए. न्यूज 18 की खबर के अनुसार उस वक्त उच्चायुक्त के बाहर खड़े लोग वीजा पाने का इंतजार कर रहे थे. हमलावरों के हाथों में खालिस्तानी झंडे थे.

माना जा रहा है कि ये सब पाकिस्तान के इशारे पर किया गया. बता दें कि पाकिस्तान आधारित जैश-ए-मोहम्मद द्वारा पुलवामा हमले की जिम्मेदारी लिए जाने के बाद दुनिया के सभी देशों ने पाकिस्तान पर आतंकवाद को खत्म करने के लिए दबाव डालना शुरू कर दिया. अमेरिका ने सीधे तौर पर पाकिस्तान से कहा कि वह आतंकवादियों को शरण देना बंद करे.14 फरवरी को हुए पुलावामा हमले का जवाब देते हुए भारत ने 26 फरवरी को पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक की थी.

भारत के विदेश सचिव विजय गोखले ने दावा किया था कि इस एयरस्ट्राइक में काफी बड़ी संख्या में आतंकवादी मारे गए थे. पुलवामा हमले में पाकिस्तान की भूमिका को लेकर भारत ने पाकिस्तान सहित कुछ अन्य देशों को भी डॉजियर सौंपा था. भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बीते शनिवार को कहा- पाकिस्तान अपने शब्दों से नहीं बल्कि अपने काम से जाना जाएगा. पाकिस्तान ने जो वादा किया है वह उसे पता है. अगर पाकिस्तान कहता है कि यह नई सोच के साथ नया पाकिस्तान है तो उसे आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई करके यह सिद्ध भी करना होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi