S M L

मिशन 2019: तो क्या मार्च में हो जाएगी लोकसभा चुनाव की घोषणा?

अयोध्या में राम मंदिर तो बना हुआ है. लेकिन अभी वहां पर छोटा मंदिर बना हुआ है. अब वहां पर अच्छा और भव्य मंदिर बनना है. हमने यह वादा किया था और हम इससे पीछे नहीं हटेंगे

Updated On: Nov 04, 2018 10:16 PM IST

FP Staff

0
मिशन 2019: तो क्या मार्च में हो जाएगी लोकसभा चुनाव की घोषणा?
Loading...

लोकसभा चुनाव 2019 अब नजदीक है. इस बात के संकेत संतोष गंगवार ने खुद दिया. शनिवार को बरेली में उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारियों के लिए बीजेपी के पास सिर्फ जनवरी माह तक का समय है. इसका मतलब है कि मार्च के महीने में किसी भी दिन लोकसभा चुनाव की घोषणा हो सकती है. वरिष्ठ बीजेपी नेता और 7 बार के सांसद संतोष गंगवार लोकसभा चुनाव संचालन समिति की बैठक में बोल रहे थे.

केंद्रीय मंत्री ने राम मंदिर जैसे ज्वलंत मुद्दे पर चर्चा करते हुए कहा कि राम मंदिर आस्था का प्रश्न है और बीजेपी के चुनावी एजेंडे का हिस्सा नहीं है. उन्होंने आगे कहा कि अयोध्या भगवान राम के नाम से जानी जाती है, जिसको बीजेपी चुनावी मुद्दे के रूप में नहीं लाना चाहती है.

राम मंदिर से हम पीछे नहीं हटेंगे:

गंगवार ने आगे कहा कि अयोध्या में राम मंदिर तो बना हुआ है. लेकिन अभी वहां पर छोटा मंदिर बना हुआ है. अब वहां पर अच्छा और भव्य मंदिर बनना है. हमने यह वादा किया था और हम इससे पीछे नहीं हटेंगे. यह पूछने पर कि क्या आरएसएस, मोदी सरकार पर राम मंदिर को लेकर लगातार दबाब बना रही है? उन्होंने कहा कि आरएसएस के सरसंघ चालक भैयाजी जोशी ने तो यहां तक कह दिया है कि जरूरत पड़ी तो 1992 की तरह आंदोलन करेंगे.

बकौल गंगवार, राम मंदिर हमारे लिए आस्था का केंद्र है. इन बातों की ओर हम ध्यान नहीं देंगे. जब राम मंदिर बनेगा तो सब उसका स्वागत करेंगे. वहीं, चुनाव से पहले राम मंदिर निर्माण के सवाल पर बीजेपी नेता ने कहा कि आवश्यकता है कि देश को नई दिशा मिले और अयोध्या में राम मंदिर तो निश्चित रूप से बनेगा. राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा के प्राइवेट बिल लाने के सवाल पर प्रतिक्रिया देने से उन्होंने इनकार कर दिया.

(न्यूज18 हिन्दी के लिए हरीश की रिपोर्ट)

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi