S M L

धूमधाम से मनाया गया लोहड़ी का त्योहार, जश्न में डूबे लोग

लोहड़ी के त्योहार को लेकर देश भर में खुशियों का माहौल देखा जा रहा है.

Updated On: Jan 13, 2019 08:37 PM IST

FP Staff

0
धूमधाम से मनाया गया लोहड़ी का त्योहार, जश्न में डूबे लोग

लोहड़ी के त्योहार को लेकर देश भर में खुशियों का माहौल देखा जा रहा है. लोहड़ी पर लोग शुभकामनाएं और गुड़, तिल, मूंगफली देकर खुशियां बांट रहे हैं. इस बीच देश के अलग-अलग कोनों से लोहड़ी के जश्न में लोगों की तस्वीरें भी सामने आ चुकी हैं.

लोहड़ी को खास तौर पर पंजाब का त्योहार माना जाता है. उत्तर भारत के प्रमुख पर्व में लोहड़ी का त्योहार भी काफी मायने रखता है. पंजाब के अलावा हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड जैसे राज्यों में भी यह बड़े उल्लास के साथ मनाया जाता है. ऐसे में लोहड़ी के दिन पंजाब के लुधियाना में लोहड़ी का पर्व बड़े ही खुशी के साथ मनाया गया. इस दौरान लोग नाचते-गाते भी नजर आए.

वहीं हिमाचल में लोहड़ी के दिन अलग ही नजारा देखने को मिला. हिमाचल प्रदेश के कुफरी में फिलहाल बर्फबारी देखने को मिल रही है. जिसके कारण लोगों ने बर्फ के बीच लोहड़ी का त्योहार मनाया.

साथ ही 352वें प्रकाश पर्व का आज आखिरी दिन है. इस साल 11 से 13 जनवरी तक प्रकाश पर्व मनाया गया. लोहड़ी को लेकर जहां पंजाब में धूम रही तो गुरु गोविंदसिंह जी के 352वें प्रकाश पर्व के मौके पर अमृतसर के स्वर्ण मंदिर पर भी अलग नजारा देखने को मिला. यहां जमकर आतिशबाजी हुई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi